Create
Notifications

"भारतीय टीम के अच्छे-बुरे प्रदर्शन में लोग रोहित शर्मा का नाम जोड़ेंगे", पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बयान

रोहित शर्मा को भारत का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है
रोहित शर्मा को भारत का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है
Prashant Kumar

भारत के प्रमुख खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma को टीम का नया वनडे कप्तान बना दिया गया है। इसकी घोषणा बुधवार को बीसीसीआई ने ट्वीट के माध्यम से दी। रोहित के कप्तान बनने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का नाम शामिल हो गया है। बट ने रोहित के कप्तान बनने के बाद अपने विचार व्यक्त किये हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा के साथ-साथ विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया और रोहित को वनडे और टी20 दोनों का कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने कोहली से 48 घंटे के भीतर स्वेच्छा से वनडे की कप्तानी छोड़ने को कहा था। हालांकि, कोहली ने ऐसा नहीं किया, जिसके कारण बोर्ड ने उन्हें बर्खास्त कर दिया और रोहित को नए कप्तान के रूप में नियुक्त किया।

फुल-टाइम कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की वनडे प्रारूप में पहली चुनौती दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज होगी। अपने यूट्यूब चैनल पर बीसीसीआई के रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए सलमान बट ने कहा,

रोहित शर्मा अब स्टैंड-इन कप्तान नहीं हैं, जहां उन पर केवल एक मैच या एक टूर्नामेंट का दबाव है। लोग अब उसके बारे में बात करेंगे। अब बदलाव के लिए जो कुछ भी अच्छा या बुरा होता है, लोग उसे विराट कोहली नहीं रोहित शर्मा के नाम से जोड़ेंगे। तो यह पूरी तरह से एक अलग अनुभव है।
youtube-cover

मैं उम्मीद कर सकता हूं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा उतार-चढ़ाव में खुद को अच्छी तरह से संभाल लेंगे -सलमान बट

एक फैन ने सलमान बट से पूछा कि क्या रोहित शर्मा के पास टीम का नेतृत्व करने के लिए क्या है, भले ही उनका पैच खराब हो। इस पर बट ने जवाब दिया और कहा,

ये खिलाड़ी (रोहित शर्मा और विराट कोहली) इतने अनुभवी हैं, इतने अनुभवी हैं कि मैं उनसे उतार-चढ़ाव में खुद को अच्छी तरह से संभालने की उम्मीद कर सकता हूं। यह देखना होगा कि रोहित शर्मा यह कैसे करते हैं क्योंकि वह अब स्थायी कप्तान हैं।

भारतीय टीम ने वनडे में विराट की कप्तानी में भले ही आईसीसी टूर्नामेंट ना जीता हो लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में भारत के प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है और देखना दिलचस्प होगा कि रोहित की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...