Create

मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने के लिए सलमान बट्ट ने मार्कस स्टोइनिस पर साधा निशाना

Southern Brave Men v Welsh Fire Men - The Hundred
Southern Brave Men v Welsh Fire Men - The Hundred
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को आड़े हाथों लिया है। स्टोइनिस ने द हंड्रेड टूर्नामेंट में आउट होने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के एक्शन पर सवाल उठाए थे। इसी वजह से उन्हें पाकिस्तानी फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा और अब सलमान बट्ट ने भी उनकी आलोचना की है।

दरअसल इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड मेंस कंपटीशन के एक मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिया। इसके बाद स्टोइनिस ने पवेलियन जाते वक्त ऐसा इशारा किया कि जैसे हसनैन चकिंग कर रहे हों। उनका ये वीडियो सामने आने के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है।

मार्कस स्टोइनिस का ये व्यवहार सही नहीं है - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने इसके लिए स्टोइनिस के ऊपर तीखा हमला बोला है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

स्टोइनिस का व्यवहार काफी निंदनीय है। मोहम्मद हसनैन को आईसीसी की तरफ से गेंदबाजी के लिए क्लीयरेंस मिल चुका है। कोचों ने उनके गेंदबाजी एक्शन पर काम किया। इसके बाद उन्होंने टेस्ट दिया जो सम्बंधित अधिकारियों के पास गई। इसके बावजूद मार्कस स्टोइनिस ने ये हरकत की जो सही नहीं है। हसनैन के ऊपर इस वक्त वैसे ही अंपायरों की कड़ी निगाह होगी क्योंकि अपना एक्शन सही करने के बाद वो दोबारा वापसी कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में एक प्लेयर का इस तरह से कुछ करना सही नहीं है।

आपको बता दें कि बिग बैश लीग के दौरान मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान उनके एक्शन का परीक्षण किया गया और फिर उन्हें गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था। उनके एक्शन में सुधार के लिए पीसीबी ने हाई परफॉर्मेंस कोच उमर राशिद को नियुक्त किया था और हसनैन ने अपने एक्शन में सुधार किया जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी के लिए आईसीसी का क्लीयरेंस मिला।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...