Create

"भारतीय टीम निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस करेगी ", एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड को लेकर आई प्रतिक्रिया 

जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे
जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक इंजरी की वजह से 2022 एशिया कप (Asia Cup 2022) में नहीं नजर आएंगे। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि भारतीय टीम जरूर अपने प्रमुख अनुभवी गेंदबाज की कमी महसूस करेगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने उल्लेख किया कि छोटे प्रारूप में बुमराह एक माहिर गेंदबाज हैं, साथ ही दाएं हाथ के गेंदबाज की कमी को भारत के लिए एक बड़ा झटका बताया। उन्होंने कहा,

भारत को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। बुमराह जैसे गेंदबाज के न होने पर बहुत फर्क पड़ता है। वह एक उच्च श्रेणी के गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है। वह डेथ ओवरों के दौरान असाधारण रूप से गेंदबाजी करते हैं और नई गेंद से भी बहुत प्रभावी होते हैं और मैच विनर हैं।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उम्मीद थी कि वह एशिया कप के लिए टीम में वापसी करेंगे लेकिन वह चोटिल हो गए। बीसीसीआई ने उनकी इंजरी की पुष्टि की। अब यह गेंदबाज हमें टी20 वर्ल्ड कप में यह फिर उससे पहले होने वाली किसी घरेलू सीरीज में नजर आ सकता है।

चुना गया भारतीय आक्रमण बहुत अनुभवहीन नहीं है - सलमान बट

जसप्रीत बुमराह की गैरमजूदगी में भारतीय पेस अटैक को भुवनेश्वर कुमार लीड करेंगे। वहीँ उनका साथ देने के लिए आवेश खान और अर्शदीप सिंह मौजूद होंगे। यह तिकड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर भी साथ में खेली थी। सलमान बट का मानना है कि चुने गए युवा गेंदबाजों के पास पर्याप्त अनुभव है और वह एकदम नए नहीं हैं। उन्होंने कहा,

भारत ने अपने युवा तेज गेंदबाजों को काफी मौका दिया है। वे सभी काफी युवा हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए नहीं हैं। वे काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। जबकि बुमराह उन सभी में सर्वश्रेष्ठ हैं, बाकी भी बहुत नए नहीं हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...