Create

आईपीएल में अनसोल्ड रहने वाले प्लेयर्स को लेकर पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20
England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के दौरान घरेलू और विदेशी प्लेयर्स के लिए जमकर बोली लगी। इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनके हाथ बहुत बड़ी रकम आई। कई नए चेहरों को भी फ्रेंचाइजियों ने चुना और कुछ पुराने चेहरों की भी वापसी हुई है। हालांकि इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनको कोई खरीददार नहीं मिला। आईपीएल में अनसोल्ड रहने वाले प्लेयर्स को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे थे जो आईपीएल में अनसोल्ड रहे।

इस साल की आईपीएल नीलामी में कुल 590 खिलाड़ियों को चुना गया था लेकिन इनमें से मात्र 204 खिलाड़ियों के लिए ही बोली लगी। कई ऐसे बड़े नाम और अनकैप्ड खिलाड़ी रहे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, टी20 में लंबे समय तक नंबर वन बल्लेबाज रहने वाले डेविड मलान, साउथ अफ्रीका के दिग्गज तबरेज शम्सी और सुरेश रैना जैसे दिग्गजों को कोई खरीददार ही नहीं मिला।

कई सारे दिग्गज प्लेयर्स के लिए आईपीएल में बोली नहीं लगी - सलमान बट्ट

दुनिया भर के दिग्गज प्लेयर्स के अनसोल्ड रहने को लेकर सलमान बट्ट ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "कई सारे दिग्गज हैं जो इस बार आईपीएल में नहीं चुने गए। डेविड मलान लंबे समय तक दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज थे लेकिन वो किसी टीम में नहीं हैं। आरोन फिंच और इयोन मोर्गन भी नहीं हैं। पिछले साल मोर्गन केकेआर के कप्तान थे लेकिन इस साल वो निकोलस पूरन जितने लकी नहीं थे क्योंकि दोनों की परफॉर्मेंस लगभग एक जैसी थी। तबरेज शम्सी को भी कोई खरीददार नहीं मिला। कई प्लेयर्स को इससे काफी बुरा लगा होगा लेकिन ऑक्शन का ये नेचर है और ऐसी चीजें होती रहती हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment