आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर पाकिस्तान से बड़ा बयान

अक्सर आईपीएल के साथ पीएसएल की तुलना होती रहती है
अक्सर आईपीएल के साथ पीएसएल की तुलना होती रहती है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच बहस पर अपने विचार साझा किए हैं। 37 वर्षीय सलमान बट ने कहा कि आईपीएल एक अलग स्तर पर संचालित होता है और किसी भी प्रकार की तुलना से बचना चाहिए।

यूट्यूब पर सलमान बट ने कहा कि खिलाड़ियों से दुश्मनी पैदा करना या आईपीएल जैसा बनने की ख्वाहिश बेकार है और इसके पीछे कोई तर्क नहीं है। शांत रहना और अपनी सीमाएं बनाए रखना बेहतर है। हमारे पास जो भी संसाधन हैं, सीमाएं हैं, हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। फ्रेंचाइजी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं और कई बार खिलाड़ियों को अतिरिक्त पैसा दे चुकी हैं।

आगे सलमान बट ने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों लीग अपने खिलाड़ियों का अच्छी तरह से ख्याल रखती हैं और किसी ने भी पीएसएल के बारे में शिकायत नहीं की है। पीएसएल 70% अग्रिम भुगतान करता है। इसलिए यह किसी भी अच्छाई से कम नहीं है। हालांकि, हम केवल इतना खर्च कर सकते हैं और हमें इसी तरह से इसको देखना चाहिए। इसकी लगातार तुलना करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि आईपीएल वित्तीय रूप से मजबूत लीग है इसलिए उनके पास किसी भी खिलाड़ी को सुरक्षित करने की क्षमता है। खिलाड़ी ऐसी लीग को चुनेंगे जहाँ उनको वैल्यू ज्यादा मिलती हो।

बट ने कहा कि आईपीएल जैसी मजबूत फाइनेंस वाली लीग से किसी अन्य टूर्नामेंट की तुलना करने का कोई मतलब नहीं है। जिन साधनों के साथ पीएसएल खेली जाती है, उससे हम कह सकते हैं कि यह वर्ल्ड की बेस्ट लीगों में से एक है।

गौरतलब है कि अक्सर आईपीएल और पीएसएल की तुलना होती रहती है लेकिन आईपीएल का एक अलग ही नाम है। वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। बड़ी राशि में खिलाड़ियों को यहाँ खेलने का मौका मिलता है। दूसरी तरफ पीएसएल में ऐसा नहीं है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now