Create

मोहम्मद शमी को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया तो पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है
मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है

एशिया कप (Asia cup) की भारतीय टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को शामिल नहीं किया गया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने इस फैसले का समर्थन किया है। सलमान बट का कहना है कि शमी पिछले साल यूएई में नई गेंद से प्रभाव डालने में असमर्थ रहे थे, ऐसे में उनको शामिल नहीं करना बेहतर निर्णय है।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा कि भारत ने एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पिछली बार जब वह संयुक्त अरब अमीरात में खेले थे, तो वह नई गेंद से महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं डाल पाए थे। भारत ने ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो मैदान में अधिक चुस्त हैं और निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं।

हालांकि आकाश चोपड़ा को आश्चर्य हुआ था कि शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया। आवेश खान को टीम में जगह दी गई है। उनके अलावा अर्शदीप सिंह को हालिया प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर कयास लग रहे थे कि शमी को टीम में लाया जाएगा लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और हार्दिक पांड्या के रूप में चार तेज गेंदबाज हैं। चार स्पिनरों को भी टीम में शामिल किया गया है।

केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है
केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है

हालांकि आवेश खान को टीम में शामिल करने पर कुछ सवाल उठे थे लेकिन उनको एक और मौका दिया गया है। टीम इंडिया में केएल राहुल और विराट कोहली की भी वापसी हुई है। संजू सैमसन, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन एशिया कप में देखने लायक रहेगा। श्रीलंका में होने वाला यह टूर्नामेंट इस महीने के अंत में अब यूएई में होना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment