वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को अपनी 'ए' टीम भेजनी चाहिए थी, पाकिस्तान से आई चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy - BCCI)
भारतीय टीम ने 2-1 से जीती सीरीज (Photo Courtesy - BCCI)

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज के लिए भारत को अपनी 'ए' टीम भेजनी चाहिए थी। सलमान बट्ट के मुताबिक जब सीनियर्स को खिलाया ही नहीं गया तो फिर उन्हें टीम के साथ लेकर जाने का क्या मतलब था।

दरअसल विराट कोहली और रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान दो मैचों में नहीं खिलाया गया था। पहले वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। इसके बाद दूसरे वनडे में इन दोनों दिग्गजों को खिलाया भी नहीं गया और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसके लिए टीम की काफी आलोचना हुई थी। वहीं तीसरे वनडे में भी इन दोनों प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया और रेस्ट दे दिया गया।

टेस्ट सीरीज के बाद सभी मेन प्लेयर्स को रेस्ट दे देना चाहिए था - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट के मुताबिक सेलेक्टर्स को ए टीम का चयन करना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर आपको दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देना था या फिर अलग कॉम्बिनेशन को ट्राई करना था तो फिर आपको इंडिया 'ए' टीम का चयन करना चाहिए था। ऐसी स्थिति में आप टेस्ट सीरीज के बाद सभी मेन प्लेयर्स को रेस्ट दे देते। जब आपके पास रविंद्र जडेजा समेत और भी अनुभवी खिलाड़ी हैं तो आप इस टीम को अनुभवहीन नहीं कह सकते हैं। इन बल्लेबाजों ने वनडे में दोहरे शतक लगाए हैं और टेस्ट और आईपीएल में भी काफी रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने भी कहा था कि अगर रोहित और विराट को खिलाना ही नहीं था तो फिर उन्हें वनडे टीम में सेलेक्ट ही क्यों किया गया था। अगर आपने उन्हें खिलाया ही नहीं तो फिर टीम के साथ ले जाने का क्या मतलब था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now