रोहित शर्मा अगर विराट कोहली जितना फिट होते तो 5-6 दोहरे शतक लगा देते, पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दिया बयान

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
रोहित शर्मा वनडे में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बार फिर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर विराट कोहली जितनी फिटनेस रोहित शर्मा की भी होती तो वो शायद 2-3 दोहरे शतक और लगाते। सलमान बट्ट ने अपने उस बयान को लेकर स्पष्टीकरण दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट कोहली जितना फिट होने पर रोहित शर्मा अपने करियर में पता नहीं क्या-क्या कर डालते।

दरअसल सलमान बट्ट ने कुछ दिनों पहले बाबर और रिजवान के साथ रोहित शर्मा की तुलना पर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि अगर रोहित की फिटनेस सही होती तो फिर वो एबी डीविलियर्स की श्रेणी में आते। उन्होंने कहा था,

बाबर और रिजवान के साथ रोहित शर्मा की तुलना करना सही नहीं है। जिस तरह की स्किल रोहित के पास है, अगर उनकी फिटनेस विराट कोहली से आधी भी हो तो उनसे ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज कोई नहीं है। फिर रोहित शर्मा का मैच केवल एबी डीविलियर्स से ही रह जाता। अगर कोहली की तरह रोहित शर्मा भी काफी फिट होते तो पता नहीं क्या कर देते।

रोहित शर्मा के दोहरे शतकों की संख्या ज्यादा हो सकती थी - सलमान बट्ट

अब सलमान बट्ट ने अपने इस बयान को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि उनका कहने का मतलब ये था कि रोहित शर्मा दो-तीन दोहरे शतक और लगा देते। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

किसी ने मुझसे रिजवान और बाबर के बारे में सवाल किया था। मुझे याद नहीं है कि उन्होंने मुझसे क्या पूछा था लेकिन मेरा कहने का मतलब ये था कि बाबर और रिजवान ने अभी रोहित शर्मा के आधे भी मुकाबले नहीं खेले हैं और इसी वजह से उनकी कोई तुलना ही नहीं बनती है। लेकिन विराट कोहली का आधा फिटनेस भी रोहित शर्मा के पास होता तो फिर जो उनके इस समय दो-तीन दोहरे शतक हैं वो पांच-छह हो सकते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता