Create

सलमान बट्ट ने वकार यूनिस पर उठाए सवाल, कहा उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था

सलमान बट्ट ने वकार यूनिस की काफी आलोचना की है
सलमान बट्ट ने वकार यूनिस की काफी आलोचना की है
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने वकार यूनिस (Waqar Younis) की उनके "नमाज" वाले बयान के लिए काफी आलोचना की है। सलमान बट्ट ने कहा है कि वकार यूनिस को ऐसा नहीं कहना चाहिए था। उनके मुताबिक वकार यूनिस से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी।

पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत को 10 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। ये पाकिस्तान की भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में पहली जीत है। इस जीत के बाद वकार यूनिस ने कुछ ऐसा कह दिया जिससे ना केवल भारत बल्कि पाकिस्तान में भी उनकी काफी आलोचना हुई।

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर मैच को लेकर चर्चा के दौरान वकार यूनिस ने कहा था "मोहम्मद रिजवान ने इंडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान हिंदुओं के सामने नमाज पढ़ा और ये मेरे लिए सबसे खास पल रहा। मुझे उनकी ये चीज काफी ज्यादा पसंद आई।"

हर धर्म और संस्कृति के लिए सम्मान होना चाहिए - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने वकार यूनिस की उनके इस बयान के लिए आलोचना की है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा "इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस देश के हैं और किस धर्म को मानते हैं। हर धर्म और संस्कृति के लिए सम्मान होना चाहिए। ऐसा कुछ भी नहीं कहा जाना चाहिए जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों। चाहे वो भारतीय हो या पाकिस्तानी प्लेयर हो, वर्तमान हो या फिर पूर्व क्रिकेटर हो, इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए। आप इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

वहीं वकार यूनिस ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। एक ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा "बातों-बातों में मैं ऐसा कुछ कह गया जो मुझे नहीं कहना चाहिए था। मेरे इस बयान से कई लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं उसके लिए माफी मांगता हूं और मैंने ऐसा जानबूझकर नहीं किया था। मेरे से एक बड़ी गलती हो गई।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...