रोहित शर्मा की फॉर्म को दिग्गज ने बताया सकारात्मक, भारतीय कप्तान को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा ने रायपुर वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा
रोहित शर्मा ने रायपुर वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले के साथ हालिया प्रदर्शन को भारत के लिए एक अच्छा संकेत बताया है। रोहित ने भले ही शतक नहीं लगाया है लेकिन पिछली कुछ पारियों में शानदार टच में नजर आये हैं। रायपुर में भी न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का 48वां अर्शतक लगाया। उन्होंने 50 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाते हुए 51 रनों की पारी खेली।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इस साल के आखिर में घरेलू सरजमीं पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए शर्मा की फॉर्म अहम है। उन्होंने कहा कि जब भी सीनियर बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में होता है तो टीम बड़े स्कोर दर्ज करती है। पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज जब लय में होता है तो निरंतर शतक बनाते हैं। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप का उदाहरण दिया, जिसमें भारतीय कप्तान ने पांच शतक लगाए थे। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा की फॉर्म में वापसी भारत के लिए एक बड़ी सकारात्मक बात रही है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब भी वह अच्छा करते हैं, टीम बड़ा स्कोर खड़ा करती है। जब वह इस तरह की फॉर्म में होते हैं तो उन्होंने लगातार शतक लगाए हैं। हमने 2019 वर्ल्ड कप में यह देखा, जहां उन्होंने पांच शतक बनाए। वह पहले कुछ ओवरों में काफी संभलकर खेलते थे। पारी आगे बढ़ने के साथ उनके स्ट्राइक रेट में सुधार हुआ।
youtube-cover

रोहित शर्मा के खेलने के स्टाइल को लेकर भी सलमान बट ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि शर्मा को बल्लेबाजी करते हुए देखना सुखद होता है, क्योंकि वह आसानी से शॉट लगाते हैं और बल्लेबाजी को बहुत सरल बना देते हैं। बट ने कहा,

रोहित शर्मा ने बेहद सहजता से छक्के लगाए। उनकी बल्लेबाजी अलग ही तरह की है और उनकी टाइमिंग शानदार है। जब वह लय में होते हैं तो उनकी बल्लेबाजी में सब कुछ बहुत स्वाभाविक दिखता है, और फ्लो बहुत अच्छा होता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now