Create

'भारत में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना सम्मान मिलने जैसा है'

reaction-emoji
Naveen Sharma

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाड़ी सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को इस सीजन आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब टूर्नामेंट वापस शुरू होने पर उन्हें यूएई में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं यह समय आने पर देखा जाएगा लेकिन भारत में क्रिकेट खेलने को लेकर उनका बयान आया है। बिलिंग्स ने माना कि भारत में क्रिकेट खेलना हमेशा शानदार रहता है। वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी खेले हैं।

एक पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए इस इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि भारत में क्रिकेट खेलना दूसरी बात है। भारत में क्रिकेट संस्कृति है, यह सब कुछ है। क्रिकेट की पूजा करने वाले 1.3 अरब भारतीय हैं। और आईपीएल में मुझे एमएस धोनी की कप्तानी में खेलकर सम्मान मिलने जैसा था। उनके जीवन को देखना और प्रतिदिन जीवन कैसे जीना है आदि बातें अद्भुत है।

सैम बिलिंग्स का पूरा बयान

बिलिंग्स ने खुद के लक्ष्य के बारे में कहा कि मेरा ध्यान भारत में टी20 विश्व कप पर है। मैं मध्य क्रम की स्थिति को अपना बनाना चाहता हूं। आप आराम नहीं कर सकते क्योंकि इंग्लैंड की इस टीम में अभी बड़ी प्रतिस्पर्धा है। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य ध्यान इंग्लैंड के लिए यथासंभव लंबे समय तक खेलना और उस स्थान को मजबूत करना, मैच विजेता बनना और गेम जीतना है। टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा बनने के लिए ऐसा करना होगा।

टीम में चयन की चिंता और अनिश्चितता पर बिलिंग्स ने कहा कि मैं चीजों को हल्के में नहीं लेता। आप जो भी काम करते हैं उसमें अनिश्चितता रहती है और चयन के मामले में भी ऐसा ही होता है। मैं टीम का हिस्सा बनने के योग्य बनने की कोशिश करता हूं। इंग्लैंड की इस टीम में बहुत बड़ी प्रतिस्पर्धा है और कोई भी प्रतियोगिता बेस्ट लोगों को सामने लाती है और यह न केवल मेरे लिए बल्कि उनके लिए भी सकारात्मकता लाती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...