Create
Notifications

सैम नॉर्थईस्‍ट ने ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ने का प्रमुख कारण बताया

सैम नॉर्थईस्‍ट ने लेस्‍टरशायर के खिलाफ 410* रन की पारी खेली
सैम नॉर्थईस्‍ट ने लेस्‍टरशायर के खिलाफ 410* रन की पारी खेली
Vivek Goel

ग्‍लेमोर्गन (Glamorgan Cricket team) के बल्‍लेबाज सैम नॉर्थईस्‍ट (Sam Northeast) ने बताया कि 20 जुलाई को लीसेस्टर में शुरू हुए लीसेस्टरशायर (Leicestershire Cricket team) के खिलाफ मुकाबले में वो सर्वश्रेष्‍ठ फर्स्‍ट क्‍लास स्‍कोर क्‍यों नहीं बना सके। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि महान ब्रायन लारा (Brian Lara) के 501* के स्‍कोर से बढ़कर अपनी टीम की जीत उनके लिए प्राथमिकता थी।

नॉर्थईस्‍ट के पास फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था। ग्‍लेमोर्गन के कप्‍तान डेविड लॉयड ने पारी की घोषणा करके नॉर्थईस्‍ट से यह मौका छीन लिया।

लॉयड ने मैच के आखिरी दिन लंच के समय पारी की घोषणा की, जब टीम का स्‍कोर 795/5 था और 32 साल के नॉर्थईस्‍ट 410* रन बनाकर खेल रहे थे। आरएसएन रेडियो से बातचीत में सैम ने खुलासा किया कि कोच मैथ्‍यू मेनार्ड ने उन्‍हें इतिहास रचने के मौके का प्रस्‍ताव दिया था क्‍योंकि ऐसा दोबारा होना मुश्किल था। साथ ही मेनार्ड ने मैच जीतने की जरूरत भी सैम को बताई थी।

सैम नॉर्थईस्‍ट ने कहा, 'हमारे कोच मैट मेनार्ड आए और कहा, अगर आप रिकॉर्ड के लिए जाना चाहते हो, तो जाओ। हमारे पास यहां मैच जीतने का मौका है। मगर मैं समझता हूं कि आपके पास रिकॉर्ड तोड़ने का दूसरा मौका शायद नहीं आए। हम टीम के रूप में सहमत हुए कि रिकॉर्ड प्राथमिकता नहीं है।'

सैम ने आगे कहा, 'कई साथियों ने मुझे कहा कि टीम को छोड़ो और लारा का रिकॉर्ड तोड़ो। मगर कभी मैंने नहीं सोचा था कि हम पारी घोषित नहीं करेंगे और मैं रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाऊंगा।'

ग्‍लेमोर्गन का पारी घोषित करने का फैसला सही रहा और उसने पारी के अंतर से जीत दर्ज की। बता दें कि सैम नॉर्थईस्‍ट का स्‍कोर प्रतियोगिता के इतिहास में तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 9वां सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। लारा ने 1994 में वारविकशायर की तरफ से खेलते हुए डरहम के खिलाफ 501* रन बनाए थे। यह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...