COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो : अपने बेटे रेणुका को बल्लेबाजी सिखाते नज़र आये सनथ जयसूर्या

28   //    28 Jul 2018, 06:05 IST

सनथ जयसूर्या की पहचान ऐसे बल्लेबाज के तौर पर रही है जिसका सामना करने से गेंदबाज भी कतराते थे। इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अपनी विस्फोटक पारियों से मैदान पर कई बार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अब सनथ जयसूर्या के बेटे भी मैदान पर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते नजर आ सकते हैं। क्रिकेट के सभी प्रारुपों को मिलाकर 20,000 से ज्यादा रन और 400 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले इस बेहतरीन ऑलराउंडर के बेटे रेणुका जयसूर्या भी क्रिकेट के गुर सीख रहे हैं। पिता सनथ जयसूर्या खुद बेटे रेणुका को बल्लेबाजी के गुर सीखा रहे हैं।

बेटे को ट्रेनिंग देते हुए सनथ जयसूर्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में जयसूर्या अपने बेटे को नेट प्रैक्टिस कराते हुए नज़र आ रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि सनथ जयसूर्या के बेटे भी बाएं हाथ से ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में रेणुका जयसूर्या अपने पिता की निगरानी में क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं , उनके पिता उन्हें बार बार निर्देश देते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाये हैं। रेणुका की बल्लेबाजी का वीडियो यहाँ देखिए :



गौरतलब है कि सनथ जयसूर्या साल 1996 में  विश्वकप में जीत हासिल करने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। साल 2011 में सनथ जयसूर्या ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। इसके बाद अब वो अपने बेटे का गुरू बनकर उन्हें क्रिकेट का खेल सीखा रहे हैं। हालांकि सिर्फ सनथ जयसूर्या ही नहीं बल्कि कई समकालीन पूर्व खिलाड़ियों की पीढ़ी इस वक्त क्रिकेट के मैदान पर अपनी पहचान बनाने के लिए आजमाइश करती नज़र आ रही है। मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन अंडर-19 क्रिकेट में हाथ आजमा रहे हैं। इसके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ भी अंडर-19 विश्वकप में खेल चुके हैं। राहुल द्रविड़ के बेटे समित और चंद्रपॉल के बेटे भी मैदान पर अपना जलवा दिखा रहे हैं।

ANALYST
scribble trending cricket stuff
Advertisement
Fetching more content...