COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

संदीप शर्मा ने आईपीएल के अपने अनुभवों को किया साझा

SENIOR ANALYST
47   //    01 Jul 2018, 12:49 IST

आईपीएल के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले संदीप शर्मा ने इस सीजन भी जबरदस्त गेंदबाजी की। भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टैनलेक और सिद्धार्थ कौल जैसे दिग्गज गेंदबाजों की मौजूदगी के बावजूद संदीप शर्मा अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। इससे पहले वो किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था। वहां पर भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। नए कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन फाइनल तक का सफर तय किया और संदीप शर्मा ने उन्हें एक बेहतरीन कप्तान बताया।

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में संदीप शर्मा ने कहा कि केन विलियमसन की कप्तानी में खेलना काफी शानदार रहा। वो बहुत ही शांत कप्तान हैं और गेंदबाजी के लिए वो काफी समय देते हैं। वो गेंदबाजों के नजरिए को काफी अच्छी तरह से समझते हैं और उन्हें अपनी गेंदबाजी के हिसाब से फील्डिंग लगाने की छूट देते हैं। उन्होंने मुझे भी अपनी फील्डिंग लगाने की छूट दी और मेरा हौसला भी बढ़ाया। भुवनेश्वर कुमार के बारे में भी संदीप शर्मा ने बात की और कहा कि भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज के टीम में होने से गेंदबाजी की ताकत और बढ़ जाती है। वो दूसरे गेंदबाजों की बहुत मदद करते हैं और दूसरे छोर से कसी हुई गेंदबाजी भी करते हैं। मुझे इस दौरान सीखने को मिला की परिस्थितियों के हिसाब से गेंदबाजी कैसे की जाए और फील्ड कैसे सजाई जाए।

कोचिंग स्टाफ की भी संदीप शर्मा ने काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पूरा कोचिंग स्टाफ काफी कूल था। टॉम मूडी, वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन काफी सपोर्ट करते थे। उन्होंने मुझे मानसिक तौर पर काफी मजबूत बनाया। उन्होंने बताया कि दबाव में गेंदबाजी कैसे की जाती है।  संदीप शर्मा ने कहा कि स्विंग गेंदबाजी उनका मुख्य हथियार है। पंजाब के रणजी ट्रॉफी मैचों के दौरान युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने मेरी काफी मदद की। उन्होंने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को मैं बचपन से ही देखते हुए आ रहा हूं और इनसे सीखकर काफी अच्छा लगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...