'रवि शास्त्री समझदारी वाले कमेंट नहीं करते, आप इसके पीछे का एजेंडा देख सकते हैं', पूर्व खिलाड़ी का बयान 

रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के मुख्य कोच थे
रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के मुख्य कोच थे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjarekar) ने पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। शास्त्री ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि विराट कोहली कुछ साल और भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते थे, लेकिन कई लोगों को यह बात हजम नहीं होती कि वे मैच जीत रहे हैं। शास्त्री ने कहा था- विराट कम से कम दो साल टीम की कप्तानी कर सकते थे। लेकिन तब तक वे 50-60 मैच जीत सकते थे और यह बात किसी को हजम नहीं होती।

संजय मांजरेकर इस बात के सहमत नहीं दिखे। इसप र प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने न्यूज18 से कहा,

मैं रवि शास्त्री का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैं उनकी कप्तानी में खेल चुका हूं, उन्होंने खिलाड़ियों को सपोर्ट सकते हैं। यह शास्त्री 2.0 मुझे समझ नहीं आ रहा है। वह सार्वजनिक रूप से जो कहते हैं वह अपेक्षित है, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं देता। मैं अनादर नहीं करना चाहता। वह समझदारी वाले कमेंट नहीं करते, आप इसके पीछे का एजेंडा देख सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। यह सभी के लिए चौंकाने वाला था। 2014 के अंत में महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद विराट को टीम की कप्तानी मिली थी। वे भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं।

रोहित को टेस्ट का कप्तान बनते देखना चाहते हैं मांजरेकर

संजय मांजरेकर रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाए जाने के पक्ष में हैं। रोहित पहले से टी20 और वनडे टीम के कप्तान हैं। अभी रोहित के साथ केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह कप्तानी के दावेदार हैं। मांजरेकर ने कहा

रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के एकमात्र योग्य उम्मीदवार हैं। वह टी20 में काफी अच्छे हैं। हमने आईपीएल में देखा है। वनडे मैचों में, उन्होंने कई मौकों पर कप्तानी की है। टेस्ट में इंग्लैंड में उस प्रदर्शन के बाद वे सबसे योग्य उम्मीदवार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar