Create

पूर्व क्रिकेटर ने IPL में 5 विदेशी प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने का समर्थन किया

Nitesh
आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल (IPL) के प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी प्लेयर्स को खिलाने का पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि अगर आईपीएल 10 टीमों का हो जाता है तो फिर पांच विदेशी प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहिए।

आपको बता दें कि आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़कर 10 होने वाली है। दो नई फ्रेंचाइज को और जोड़ा जाएगा। इससे इस टूर्नामेंट में टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो जाएगी और ऐसा 2011 के बाद पहली बार होगा।

IPL में पांच विदेशी प्लेयर्स खिलाने को लेकर संजय मांजरेकर का बयान

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने पांच विदेशी प्लेयर्स खिलाने की बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा "अगर आईपीएल 10 टीमों का हो जाता है तो फिर प्लेइंग इलेवन में आपको पांच विदेशी प्लेयर्स को खिलाना ही होगा।"

मांजरेकर ने आगे कहा " जब आईपीएल, टी20 या फिर 50 ओवरों की क्रिकेट नहीं होती थी तब केवल 13-14 प्लेयर ही 70 और 80 के दशक में हाईएस्ट लेवल पर खेलते थे। आपके पास इंडियन प्लेयर पहले से ही काफी ज्यादा मौजूद हैं और ये काफी शर्म की बात है कि कई सारे क्वालिटी विदेशी प्लेयर्स को बाहर बैठना पड़ता है, क्योंकि एक टीम में चार ही ओवरसीज खिलाड़ियों की परमिशन है। इसलिए अगर हम पांच विदेशी खिलाड़ियों को खिलाते हैं तब भी इंडियन प्लेयर्स को काफी मौके मिलेंगे।"

संजय मांजरेकर से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी यही बात कही थी। उन्होंने कहा था कि प्लेइंग इलेवन में अगले सीजन से पांच ओवरसीज प्लेयर्स को जगह मिलनी चाहिए, क्योंकि इससे टीमों की क्वालिटी बढ़ जाएगी।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर एक टीम की प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी प्लेयर्स को खिलाया जाता है तो फिर इससे लीग की क्वालिटी और बढ़ जाएगी और टीमों की संख्या बढ़ने से मैचों के रोमांच में कोई कमी नहीं आएगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment