क्रिकेट न्यूज: दिनेश कार्तिक का वनडे करियर अब खत्म होता नजर आ रहा है- संजय मांजरेकर

Ankit
Aह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि दिनेश कार्तिक का वनडे करियर अब खत्म हो चुका है ,और अब उन्हें टी 20 विशेषज्ञ माना जा रहा है। दिनेश कार्तिक के, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में न चुने जाने पर , ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत के दौरान मांजरेकर ने आश्चर्यजनक टिप्पणी की।

शुक्रवार को बीसीसीआई की चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की। टीम में आश्चर्यजनक रूप से दिनेश कार्तिक को बाहर किया गया है, जबकि केएल राहुल की वापसी हुई है। हालांकि विश्व कप 2019 के लिए 18 खिलाड़ियों को चुना जाना है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए केवल 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गयी है। इसीलिए ऐसा माना जा रहा है कि कार्तिक के पास अभी भी विश्व कप टीम में स्थान पाने का मौका हो सकता है।

टीम की घोषणा के बाद से ही क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं सामने आईं हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि कार्तिक का वनडे टीम में नही चुना जाना सही कदम है, और कुछ का मानना है कि उन्हें रोटेशन पद्धति के आधार पर हटा दिया गया है। जबकि, ज्यादातर विशेषज्ञों को लगता है कि यह फैसला काफी कठोर था। उनका हालिया प्रदर्शन इतना खराब भी नही रहा है, कि उनको टीम में नही चुना जाए।

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा,"उनके प्रशंसकों को दुख हुआ होगा क्योंकि उन्होंने खुद को मिले मौकों पर उतना अच्छा प्रदर्शन किया है जितना वह कर सकते थे। लेकिन मुझे लगता है कि कार्तिक के वनडे टीम में चयन न होने से चयनकर्ताओं ने सभी को बता दिया है, कि हम कार्तिक को एक टी 20 बल्लेबाज के रूप में देखते हैं, और जहां तक उनके एकदिवसीय करियर का सवाल है, उनका करियर खत्म होता नजर आ रहा है।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now