पाकिस्तान ने जैसा किया वैसा ही करना चाहिए...मयंक यादव को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

मयंक यादव को लेकर आया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)
मयंक यादव को लेकर आया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)

मयंक यादव (Mayank Yadav) के पेस की चर्चा इस वक्त काफी हो रही है। मयंक ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में लगभग 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सबको चौंका दिया। इसके बाद से उनकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजेरकर का मानना है कि मयंक यादव को फास्ट-ट्रैक करना चाहिए और जिस तरह से पाकिस्तान अपने तेज गेंदबाजों का प्रयोग करता है, वैसा ही प्रयोग भारत को भी करना चाहिए।

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाले में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्यू किया। उन्होंने पहले ही मैच में अपनी पेस से सनसनी मचा दी। मयंक यादव ने आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद डाली और अपनी स्पीड से हर किसी को हैरान कर दिया। पंजाब किंग्स की पारी के दौरान 12वें ओवर की पहली गेंद को मयंक यादव ने 155.8 किमी प्रति/घंटे की रफ्तार से फेंका और आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बना दिया।

हमें दिल्ली एक्सप्रेस मिल गया है - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के मुताबिक इस तरह की पेस हमेशा के लिए नहीं रहती है और इसी वजह से मयंक यादव का पूरा फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत आज काफी खुश होगा। पाकिस्तान में रावलपिंडी एक्सप्रेस के बाद हमें आज दिल्ली एक्सप्रेस मिल गया है। इस तरह की पेस 7-8 सालों तक नहीं बनी रहती है। जब आपके पास पेस हो तो उसका फायदा उसी तरह उठाइए जैसा पाकिस्तान ने किया था। उदाहरण के लिए वकार यूनिस का प्रयोग उन्होंने काफी अच्छी तरह किया था। कई बार आपको तेज गेंदबाजों को फास्ट ट्रैक करना पड़ता है। मुझे पता है कि मैं काफी दूर के बारे में सोच रहा हूं लेकिन मयंक की पेस देखकर मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता