Create

पूर्व क्रिकेटर ने वर्तमान भारतीय टीम की तुलना वसीम अकरम वाली पाकिस्तान टीम से की

Australia v India - 3rd Test: Day 4
Australia v India - 3rd Test: Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने वर्तमान टीम इंडिया की काफी तारीफ की है। उन्होंने इस भारतीय टीम की तुलना उस ऐतिहासिक पाकिस्तानी टीम के साथ की है, जिसमें शोएब अख्तर, वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज मौजूद थे। संजय मांजरेकर के मुताबिक भारतीय टीम के पास भी उसी तरह के गेंदबाज मौजूद हैं।

भारतीय टीम का परफॉर्मेंस हालिया सालों में काफी अच्छा रहा है। खासकर टेस्ट मैचों में टीम इंडिया ने लगभग हर जगह जाकर जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम ने दो बार उन्हीं के घर में हराकर सीरीज जीती। इसके अलावा इंग्लैंड को भी उनके घर में कड़ी टक्कर दी और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहला टेस्ट मुकाबला जीत लिया है। भारतीय टीम की इस सफलता के पीछे तेज गेंदबाजों का बहुत बड़ा योगदान है। टीम इंडिया में इस वक्त मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और इशांत शर्मा जैसे दिग्गज गेंदबाज मौजूद हैं। इन गेंदबाजों का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है।

भारतीय टीम के पास जबरदस्त पेस अटैक है - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के मुताबिक ये भारतीय टीम 90 के दशक के पाकिस्तान टीम जैसी है, जिसमें एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन गेंदबाज थे। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

एक चीज जो हाल ही में 5-6 सालों में इंडियन टीम के लिए चेंज हुई है वो काफी कम ही इंडियन क्रिकेट में देखने को मिलती है। भारतीय टीम विदेशों में इसलिए जीती क्योंकि टीम के पास तीन वर्ल्ड क्लास सीम बॉलर्स हैं। इसका काफी बड़ा प्रभाव पड़ा है। अगर आप टेस्ट क्रिकेट के इतिहास को देखें तो इससे पहले पाकिस्तान अपने देश से बाहर मैच जीतता था। उनकी उस टीम में भी तीन वर्ल्ड क्लास तेज गेंदबाज थे। अब भारत भी उसी स्थिति में है। ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...