Create

जसप्रीत बुमराह के 5 विकेटों के परफॉर्मेंस को लेकर संजय मांजरेकर ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए
जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की केपटाउन टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आखिर बुमराह क्यों इतने विकेट निकालने में सफल रहे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा "डीन एल्गर चेतेश्वर पुजारा के हाथों स्लिप में कैच आउट हुए। कीगन पीटरसन भी पुजारा के हाथों कैच आउट हुए। मार्करम जिस गेंद पर आउट हुए वो गेंद ऑफ स्टंप को छोड़ते हुए बाहर जा रही थी। मैं चाहता था कि इशांत शर्मा को इस अटैक में शामिल किया जाए क्योंकि मैं रन रोकना चाहता था। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने विकेट टेकिंग गेंदबाज का रोल निभाया। उन्होंने अपनी लाइन में लगातार बदलाव किए। इससे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को और दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सिर्फ तीन विकेट लेने के बाद बुमराह संतुष्ट नहीं हुए क्योंकि उन्हें 5 विकेट चटकाना था। उनका परफॉर्मेंस काफी लाजवाब रहा।"

जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को पहली पारी में सिर्फ 210 रनों पर समेट दिया और 13 रनों की छोटी सी बढ़त भी हासिल कर ली। टीम इंडिया के इस शानदार परफॉर्मेंस में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का काफी बड़ा योगदान रहा। जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने सिर्फ 42 रन देकर 5 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने काफी घातक गेंदबाजी इस दौरान की और प्रोटियाज बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

भारतीय टीम के पास अब मौका है कि वो अपनी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाकर शानदार जीत हासिल करें और ये सीरीज भी 2-1 से अपने नाम करें। भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका में एक भी बार टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment