Create

"वैसी पिचें नहीं होंगी, जैसी वह पसंद करते हैं" - चहल के टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

संजय मांजरेकर ने चहल और कुलदीप दोनों को चुनने की बात कही
संजय मांजरेकर ने चहल और कुलदीप दोनों को चुनने की बात कही

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में उस तरह की पिचें नहीं होंगी, जैसी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रास आती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चाइनामैन कुलदीप यादव को भी वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह मिलनी चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए इन दोनों ही गेंदबाजों को चुना गया था। हालाँकि कुलदीप सीरीज के शुरू होने से पहले चोटिल होकर बाहर हो गए। जबकि चहल के लिए शुरूआती दो मुकाबले खास नहीं थे लेकिन विशाखापट्नम में खेले गए तीसरे मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर भारत की जीत में अहम रोल अदा किया।

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान, संजय मांजरेकर से पूछा गया कि पिछले गेम में शानदार प्रदर्शन करने वाले चहल भारतीय टीम की आगे की योजनाओं में कैसे शामिल हैं। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया में उन पिचों पर उनका टेस्ट किया जाएगा, पिचें उस तरह की नहीं होंगी जो चहल पसंद करते हैं और इसलिए मेरा मानना है कि कुलदीप यादव को टीम का हिस्सा बनना होगा। उनकी तरह के गेंदबाज के लिए उछाल होगा। दूसरी बात यह है कि वर्ल्ड कप में आप हर खेल में एक अलग टीम के खिलाफ खेलते हैं, इसलिए ऐसी टीमें आएंगी जो कुलदीप यादव के खिलाफ इतनी अच्छी नहीं होंगी।

टर्न मिलने पर चहल आपके भरोसेमंद गेंदबाज होंगे - संजय मांजरेकर

मांजरेकर को लगता है कि अगर पिचों से टर्न प्राप्त हुआ तो चहल आपकी पहली पसंद होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि एक सपाट उछाल वाला विकेट ऐसी चीज नहीं है जिस पर यह लेग स्पिनर गेंदबाजी करना पसंद करेगा, उनके पास अन्य कारक हैं जो प्रभावशाली हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि चहल की ताकत उनका स्वभाव है, जो अहम मैचों में महत्वपूर्ण होगा।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा,

अगर ऑस्ट्रेलिया की पिचों में टर्न होगा, तो चहल आपके मुख्य गेंदबाज बन जाते हैं, लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा, एक सपाट उछाल वाली पिच ऐसी पिच नहीं है जिस पर चहल गेंदबाजी करना पसंद करेंगे, लेकिन उसके पास उसे शामिल करने के अन्य कारक हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment