Create

"कुलदीप यादव ने उनकी समस्या बढ़ा दी है"- युजवेंद्र चहल के स्पिन जोड़ीदार को लेकर दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में शानदार गेंदबाजी की थी
कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में शानदार गेंदबाजी की थी
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के प्रदर्शन ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के स्पिन जोड़ीदार की खोज में समस्या बढ़ा दी है। चाइनामैन गेंदबाज को पांच मैचों की सीरीज के अंतिम टी20 मुकाबले में मौका मिला था। इस मैच में उन्होंने चार ओवर में एक मेडन ओवर डालते हुए 12 रन खर्च किये थे और तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था।

फ्लोरिडा में खेले गए मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिला था। कुलदीप के अलावा रवि बिश्नोई ने चार और अक्षर पटेल ने भी तीन विकेट लेने में सफलता पाई थी।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, मांजरेकर से पूछा गया कि भारत यह पता लगाने के करीब पहुंच गया है कि स्पिन-गेंदबाजी विभाग में चहल का साथी कौन होगा। उन्होंने कहा,

यही समस्या है जब आप सभी व्यंजनों को आजमाते हैं और सभी व्यंजन शानदार होते हैं, इसलिए आप कौन सी रेसिपी चुनते हैं, इसलिए यह कठिन है। अश्विन ने अच्छा किया जब उन्हें मौके दिए गए। कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन से उन्हें और समस्याएं दी हैं।

हालाँकि, मांजरेकर का अब भी यही मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग XI में कुलदीप और चहल साथ में नहीं नजर आएंगे। उन्होंने कहा,

कुलदीप ने क्या वापसी की है। मैं अभी भी इस बात पर कायम हूं कि भारत टी 20 वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव और चहल के कॉम्बिनेशन को प्लेइंग इलेवन में नहीं खिला सकता है। वे नियंत्रण के साथ एक स्पिनर चाहते हैं और ये चीज अक्षर पटेल और अश्विन लाते हैं।

अक्षर और चहल आपके पहले दो स्पिनर होंगे - संजय मांजरेकर

ऑस्ट्रेलिया में होने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के दो प्रमुख स्पिनरों के रूप में संजय मांजरेकर ने युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की जोड़ी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा,

चहल आपके नंबर 1 स्पिनर हैं, इसलिए मैं कलाई-स्पिनर के बारे में सोचूंगा। संभवतः अक्षर पटेल और चहल प्लेइंग इलेवन में कुछ बैकअप स्पिनरों के साथ आपके पहले दो स्पिनर हो सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...