मैं वर्ल्ड कप के प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल की बजाय कुलदीप यादव को मौका दूंगा, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

कुलदीप यादव का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा रहा है
कुलदीप यादव का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा रहा है

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को खिलाना ज्यादा सही फैसला रहेगा। मांजरेकर के मुताबिक अगर उन्हें युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक गेंदबाज का चयन करना हो तो फिर वो कुलदीप यादव का चयन करेंगे।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को ही वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। अब देखने वाली बात होगी कि दोनों ही स्पिनर्स को एकसाथ टीम में खिलाया जाता है या नहीं।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का एकसाथ प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल है - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर से पूछा गया कि क्या भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में दो रिस्ट स्पिनर्स को खिला सकती है। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा काफी मुश्किल लगता है। मांजरेकर के मुताबिक कुलदीप यादव का चयन ज्यादा सही रहेगा। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होगा। विरोधी टीम को देखते हुए कभी-कभार ऐसा हो सकता है। अगर विरोधी टीम रिस्ट स्पिनर्स के खिलाफ काफी कमजोर है, तभी आप कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। मैं चहल को टीम में जरूर देख रहा हूं लेकिन 50 ओवरों के क्रिकेट में जब रिस्ट स्पिन की बात आती है तो फिर मैं कुलदीप यादव को ज्यादा महत्व दूंगा। मैं थोड़ा यहां पर टेक्निकल हो रहा हूं। आपको ऐसे स्पिनर की जरूरत है जो विकेट ले सके।

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने अभी तक अपने वनडे करियर में कुल मिलाकर 81 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 31.50 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 134 विकेट चटकाए हैं। अपने पिछले 16 वनडे मैचों में कुलदीप यादव ने कुल मिलाकर 27 प्लेयर्स को पवेलियन की राह दिखाई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment