Create

"भारत के स्पिन विभाग में नहीं है कोई एक्स-फैक्टर वाला गेंदबाज", T20 World Cup स्क्वाड को लेकर आया बड़ा बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुने गए भारतीय स्क्वाड में एक बड़ी कमी का जिक्र किया है। मांजरेकर ने भारतीय स्क्वाड के स्पिन विभाग में एक एक्स-फैक्टर की कमी बताई है। भारत ने अपने स्क्वाड में युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिन गेंदबाज चुने हैं।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दिग्गज ने कहा कि युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ी बीच के ओवरों में शायद आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं डाल पाएंगे।

स्पोर्ट्स 18 पर संजय मांजरेकर ने कहा,

मैं हमेशा से स्पिन विभाग में एक्स-फैक्टर चाहता था और ऑस्ट्रेलिया के लिए घोषित की गई टीम के बारे में यही एकमात्र चीज है जो मुझे चिंतित करती है। अक्षर, अश्विन और चहल, तीन स्पिनर। मुझे नहीं लगता कि बीच के ओवरों में बहुत कुछ होने वाला है, जिसकी आपको टी20 मैच जीतने की जरूरत है।

संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल के अच्छे प्रदर्शन का जताया भरोसा

There is something called defensive skills which chahal doesn't have like ashwin, axar.

संजय मांजरेकर ने टी20 मैचों में युजवेंद्र चहल के हालिया प्रदर्शन की भी चर्चा की। मांजरेकर ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले एक ब्रेक अच्छा प्रभाव डाल सकता है। उन्होंने कहा कि लेग स्पिनर ने हाल ही में काफी सारे मैच खेले हैं। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

बहुत सारे मैच। वह कोई ऐसा है जो अच्छी वापसी करता है, आपने देखा कि उसने ड्रॉप होने के बाद जोरदार वापसी की। ऑस्ट्रेलिया में, जब उसे थोड़ा ब्रेक मिलेगा, तो वह ठीक हो जाएगा।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे लेकिन टीम इंडिया के लिए वह उस तरह का प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। एशिया कप 2022 में उन्होंने चार मैचों में काफी रन खर्च किये और महज 4 ही विकेट निकाले। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबलों में भी उनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा है। हालाँकि, वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और टीम मैनेजमेंट उम्मीद कर रहा होगा कि वो ऑस्ट्रेलिया में अपनी छाप छोड़ेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments