Create

"अगर ऑस्ट्रेलिया में फ्लैट पिचें हुईं तो हर्षल पटेल चिंता का विषय हैं"- दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

हर्षल पटेल मोहाली टी20 में बेअसर रहे थे
हर्षल पटेल मोहाली टी20 में बेअसर रहे थे

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हर्षल पटेल (Harshal Patel) के प्रभावी होने पर संदेह जताया है। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में जिन पिचों पर पेस और बाउंस होगा, वहां हर्षल की धीमे गेंदें शायद काम नहीं आएंगी।

चोट के कारण एशिया कप से बाहर रहने के बाद, हर्षल पटेल ने मोहाली टी20 से वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी साधारण रही और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 49 रन खर्च कर दिए। इनमें से 22 रन 18वें ओवर में आये थे और यहीं से ऑस्ट्रेलिया ने मोमेंटम हासिल कर लिया था।

स्पोर्ट्स 18 पर संजय मांजरेकर ने कहा,

हर्षल वह है जिसे हमने कई सालों से देखा है। हमने उन्हें आईपीएल में भी देखा है। वह एक ऐसा व्यक्ति है जो पिच के ड्राई होने पर अच्छा करता है जब उसकी धीमी गेंद वास्तव में और धीमी हो जाती है, तो खेलना बहुत मुश्किल हो जाता है।
पिछली बार उनकी धीमी गेंदें करीब 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थीं। तो, यह गति में बहुत बड़ी गिरावट नहीं है। इसलिए, अगर पिच सपाट, उछालभरी और तेज है तो हर्षल चिंता का विषय हैं। ऑस्ट्रेलिया में आपको यही मिलेगा। तो यह एक और बात है जिस पर भारत ध्यान देगा कि ऑस्ट्रेलिया में हर्षल का कौशल कितना प्रभावी होगा।

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलेंगे हर्षल पटेल

पिछले साल भारत के लिए अपने आईपीएल के दमदार प्रदर्शन के आधार पर डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है। भारत के लिए 18 टी20 खेल चुके हर्षल पहली बार कोई टी20 मुकाबला खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया में नजर आएंगे। ऐसे में वह किस तरह से खुद की गेंदबाजी को एडजस्ट करते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment