टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर को पूर्व बल्लेबाज ने दी अहम सलाह

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि श्रेयस अय्यर को अपनी डिफेंसिव स्किल पर काम करना चाहिए और उन्हें ये तय करना होगा कि वो किस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा खेलना चाहते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मैचों से प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया है। उन्हें इन मुकाबलों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। पहले ऐसी खबरें आईं कि अय्यर इंजरी की वजह से बाहर हुए हैं लेकिन सबका यही मानना है कि उन्हें उनके खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप किया गया है।

श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन पिछले कई टेस्ट मैचों से अच्छा नहीं रहा है। अपनी पिछली 13 पारियों में वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में वो 26 की औसत से केवल 104 रन ही बना पाए।

श्रेयस अय्यर को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के मुताबिक अय्यर को अपने डिफेंसिव स्किल पर काम करना चाहिए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

श्रेयस अय्यर को ये फैसला करना होगा कि वो किस फॉर्मेट में महारत हासिल करना चाहते हैं। अगर वो टेस्ट मैचों को महत्व देना चाहते हैं तो फिर उन्हें अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा। पेस और स्पिन के खिलाफ उन्हें अच्छी तरह से डिफेंस करना आना होगा। इसके अलावा जब वो आक्रामक शॉट खेलें तो ये उनके डिफेंस का ही एक एक्सटेंशन हो।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर के लिए ये एक बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले 12 महीने से वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। ज्यादातर वो इंजरी से परेशान रहे हैं और इसी वजह से नियमित तौर पर टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता