इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को मिली बड़ी सलाह, पूर्व दिग्गज ने दी अहम प्रतिक्रिया

शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान आया सामने
शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान आया सामने

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इस टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल को सफल होना है तो उन्हें अपने डिफेंस पर काफी ज्यादा ध्यान देना होगा। मांजरेकर के मुताबिक शुभमन गिल जब तक अपना डिफेंस मजबूत नहीं करेंगे, तब तक वो क्रीज पर टिक नहीं पाएंगे।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो टेस्ट मैचों में उनका हालिया परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हो रही थी। गिल इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा हैं।

शुभमन गिल को अपने डिफेंस पर काफी ज्यादा ध्यान देना होगा - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर के मुताबिक शुभमन गिल के ऊपर दबाव साफतौर पर दिख रहा है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

शुभमन गिल दबाव में हैं। ना केवल टेस्ट क्रिकेट बल्कि टी20 में भी वो काफी दबाव में हैं। उनके आस-पास काफी ज्यादा क्राउड होता है और इसी वजह से उनके लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। वनडे क्रिकेट में तो मोमेंटम उनके लिए सेट है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में डिफेंस काफी ज्यादा जरूरी हो जाता है। भारत में जिस तरह की पिचें हाल-फिलहाल में रही हैं तो फिर उसको देखते हुए डिफेंस की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। अगर आप डिफेंड नहीं कर पाते हैं और केवल अटैक करते हैं तो फिर ये वनडे और टी20 में तो चल जाएगा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में नहीं चलेगा। यहां पर आपको काफी अच्छा डिफेंस आना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल को काफी सपोर्ट किया था। राहुल द्रविड़ ने कहा कि शुभमन गिल काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। कई बार कुछ खिलाड़ियों को सेटल होने में थोड़ा टाइम लग जाता है और कुछ खिलाड़ियों को तुरंत सफलता मिल जाती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता