भारत की टी20 टीम में होगी नए विकेटकीपर की एंट्री! युवा गेंदबाज को नहीं मिलेगा मौका

भारतीय टीम को लेकर आया बड़ा अपडेट
भारतीय टीम को लेकर आया बड़ा अपडेट

Indian Team Update for Zimbabwe T20I series : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद भारतीय टीम को जिम्बाब्वे का दौरा करना है। हालांकि इस टूर पर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी नहीं जाएंगे और युवा प्लेयर्स से सजी हुई टीम को भेजा जा सकता है। इस दौरान जिन खिलाड़ियों को अभी तक भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला है, ऐसे भी कुछ प्लेयर्स को डेब्यू का मौका मिल सकता है। वहीं इस दौरे के लिए विकेटकीपर्स को लेकर बड़ा अपडेट आया है। खबरों के मुताबिक संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल को जिम्बाब्वे टूर पर विकेटकीपर के तौर पर भेजा जाएगा।

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद जिम्बाब्वे के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस टूर पर केवल युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया जाएगा। ऋषभ पंत को भी इस टूर पर नहीं भेजा जाएगा और इसी वजह से विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया में ध्रुव जुरेल की एंट्री होगी। जुरेल इससे पहले भारत के लिए टेस्ट मैचों में खेल चुके हैं लेकिन लिमिटेड ओवर्स में नहीं खेला है। ऐसे में वो जिम्बाब्वे टूर पर अपना टी20I डेब्यू कर सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के कुछ मैचों में अच्छा खेल दिखाया था और उनके विकेटकीपिंग की भी काफी तारीफ होती है।

मयंक यादव को जिम्बाब्वे टूर के लिए नहीं मिलेगी टीम में जगह - रिपोर्ट

इसके अलावा एक और बड़ी खबर ये भी आ रही है कि युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव को शायद इस टूर पर ना भेजा जाए। मयंक यादव बाकी प्लेयर्स के साथ एनसीए के कैंप का हिस्सा थे लेकिन उनका चयन शायद जिम्बाब्वे टूर के लिए नहीं होगा। उन्होंने आईपीएल 2024 के दौरान अपनी पेस से काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि इसके बाद वो इंजरी का भी शिकार हो गए थे और उन्हें इसी वजह से कई मैचों से बाहर होना पड़ा था।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के बाद ज्यादा फोकस वनडे और टेस्ट पर कर सकते हैं। ये खिलाड़ी चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियों में जुट जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now