भारतीय टीम से बार-बार नजंरदाज किए जाने को लेकर संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में मौका नहीं मिला था और ना ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया। संजू सैमसन के ऊपर ये टैग लगा है कि वो सबसे दुर्भाग्यशाली क्रिकेटर हैं लेकिन वो इस बात को नहीं मानते हैं। सैमसन के मुताबिक उन्होंने जितनी उम्मीद की थी, उससे ज्यादा उन्हें अपने करियर में हासिल हुआ है।

सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दो मैचों में 41 रन बनाए थे। इस साल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में सैमसन ने तीन पारियों में केवल 32 रन बनाए थे। शायद यही वजह है कि उन्हें नजरंदाज कर दिया गया।

मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला - संजू सैमसन

धन्य वर्मा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान संजू सैमसन ने अपने ऊपर लगे दुर्भाग्यशाली क्रिकेटर के टैग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

लोग मुझे सबसे दुर्भाग्यशाली क्रिकेटर कहते हैं लेकिन आज मैं जिस मुकाम पर हूं, मैंने जितना सोचा था उससे कहीं ज्यादा मुझे मिला है। रोहित शर्मा आईपीएल 2023 के बाद सबसे पहले मेरे पास आए। उन्होंने कहा कि आपने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ काफी छक्के मारे। आप काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। मुझे उनसे काफी ज्यादा सपोर्ट मिला।

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए संजू सैमसन भारतीय टीम में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर चुने गए थे लेकिन वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनका चयन नहीं हुआ था। संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली थीं। कई सारे लोगों का मानना था कि सैमसन को भारत की वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए था। हालांकि उनकी बजाय टीम ने सूर्यकुमार यादव को ज्यादा तरजीह दी थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता