Create
Notifications

संजू सैमसन ने श्रीलंका दौरे को लेकर दी एक बड़ी प्रतिक्रिया

निरंजन
visit

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए एक मैसेज लिखा है। सैमसन ने श्रीलंका दौरे का सारांश बताया है। हालांकि भारतीय टीम को टी20 सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने इस सीरीज को 2-1 से जीता है।

सैमसन ने अपने ट्विटर पर पोस्ट की गई फोटो में कैप्शन लिखा कि कुछ अच्छी यादें और कुछ कड़वी यादें, यही है जीने का ढंग और ये शानदार खेल !! आस-पास होने वाली हर चीज़ का सम्मान करना और उसके प्रति आभारी होना।।। सफर जारी है।

भारत ने श्रीलंका के अपने दौरे के दौरान एक प्रभावशाली शुरुआत की, पहले दो एकदिवसीय मैच जीते और सीरीज भी अपने नाम की। वनडे सीरीज के अंतिम मैच में बड़े बदलाव करते हुए कई खिलाड़ियों का डेब्यू कराया गया और टीम इंडिया को उस मैच में पराजय का सामना करना पड़ा।

टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया ने पहला मैच जीता और बाद में क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए। इस वजह से टीम के कई खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया और टीम के पास खेलने के लिए बल्लेबाज भी नहीं बचे। अंतिम दो टी20 मैचों में भारतीय टीम महज पांच बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी। परिणामस्वरूप श्रीलंकाई टीम को फायदा हुआ और उन्होंने दोनों मैच जीतकर पहली बार भारतीय टीम को टी20 सीरीज में पराजित कर दिया।

निजी तौर पर सैमसन का दौरा निराशाजनक रहा। उन्होंने तीसरे एकदिवसीय मैच में 46 रन से शुरुआत की, जो इस प्रारूप में उनका पहला गेम था। हालाँकि उन्होंने 27, 7 और 0 के स्कोर दर्ज करते हुए टी20 श्रृंखला में संघर्ष किया। सैमसन को सोशल मीडिया पर उनकी विफलताओं के लिए काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था।

विशेषज्ञों के अनुसार संजू सैमसन ने जितने भी मौके मिले, उनका सही तरीके से उपयोग नहीं किया। उनके पास खुद को साबित करते हुए टीम में बने रहने के लिए शानदार मौका था लेकिन वह प्रदर्शन करने में विफल रहे। टी20 सीरीज में उनसे काफी उम्मीदें भी थी लेकिन वह उन पर खरा नहीं उतर पाए। टीम इंडिया के लिए श्रीलंका दौरा सीखने के लिए अच्छा कहा जा सकता है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now