संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर मैच जिताने के बाद दिया बड़ा बयान

South Africa India Cricket
संजू सैमसन ने काफी जबरदस्त पारी खेली

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पार्ल में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में जबरदस्त शतक लगाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। संजू सैमसन ने कहा कि उन्हें अपनी इस शतकीय पारी पर गर्व है और खासकर टीम को जीत मिलने से वो काफी खुश हैं।

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में 78 रनों से बेहतरीन जीत हासिल की। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रनों का विशाल स्कोर बनाया। संजू सैमसन ने 114 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। तिलक वर्मा ने 77 गेंद पर 52 और रिंकू सिंह ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 45.5 ओवर में 218 रन बनाकर सिमट गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉप ऑर्डर में खेलने से मिलता है फायदा - संजू सैमसन

संजू सैमसन को उनकी बेहतरीन शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और मैच के बाद उन्होंने कहा,

मुझे अपनी इस पारी पर गर्व है। खासकर टीम को जीत मिलने से मैं काफी खुश हूं। मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा था और शतक लगाकर काफी अच्छा लग रहा है। इस फॉर्मेट में विकेट और गेंदबाजों की मानसिकता को पढ़ने का समय मिल जाता है। जब आप टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं तो फिर 10-20 अतिरिक्त गेंदें मिल जाती हैं। तिलक वर्मा ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उस पर पूरे देश को गर्व है। सीनियर खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट का एक स्टैंडर्ड सेट कर दिया है और जूनियर खिलाड़ी आकर उस पर काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता