पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले संजू सैमसन ने छोड़ा टीम इंडिया का साथ, रिजर्व प्लेयर के तौर पर थे टीम का हिस्सा

India v South Africa - 2nd One Day International
India v South Africa - 2nd One Day International

एशिया कप (Asia Cup) में रिजर्व प्लेयर के तौर पर गए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल के आने के बाद संजू सैमसन ने टीम का साथ छोड़ दिया है। उन्हें रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है लेकिन अब कहा जा रहा है कि वो टीम के साथ नहीं हैं।

एशिया कप 2023 के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ था तो उसमें इशान किशन और केएल राहुल के रूप में दो विकेटकीपर्स का चयन किया गया था। इसके अलावा बैकअप के तौर पर रिजर्व में संजू सैमसन को भी रखा गया था। हालांकि केएल राहुल अब सुपर-4 मुकाबले के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं और इसी वजह से कहा जा रहा है कि संजू सैमसन ने टीम का साथ छोड़ दिया है।

संजू सैमसन को टीम से किया गया रिलीज - सोर्स

बीसीसीआई के एक सोर्स ने एएनआई को बताया कि केएल राहुल के आने के बाद सैमसन को टीम से रिलीज कर दिया गया है। उन्होंने कहा,

केएल राहुल के टीम में आने के बाद संजू सैमसन को वापस भेज दिया गया है। वो टीम के साथ स्टैंड-बाय प्लेयर के तौर पर ट्रैवल कर रहे थे लेकिन अब उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

केएल राहुल की अगर बात करें तो कुछ दिनों से वो प्रैक्टिस कर रहे थे। वो एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए फिट होने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन देखने वाली बात होगी कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मौका मिलता है या नहीं। इसकी वजह ये है कि इशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए जबरदस्त पारी खेली थी और इसी वजह से अब उन्हें ड्रॉप करना आसान नहीं होगा। ऐसे में केएल राहुल को अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now