Create

फीफा में भी नजर आए संजू सैमसन के फैंस, राजस्थान रॉयल्स ने शेयर की खास तस्वीर 

Ankit
फीफा में भी पहुंचे संजू सैमसन के फैंस
फीफा में भी पहुंचे संजू सैमसन के फैंस

संजू सैमसन (Sanju Samson) इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर मौजूद हैं और वनडे सीरीज में खेल रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू की लोकप्रियता बहुत अधिक है। विश्व में कहीं भी क्रिकेट खेला जा रहा हो, उनके फैंस हर जगह मिल जाते हैं। रोचक बात यह है कि संजू के कुछ फैंस इस समय खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में भी देखने को मिले हैं।

इस समय फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन कतर में हो रहा है और संजू के फैंस ने वहां भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने इंस्टाग्राम से एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें संजू के फैंस फुटबॉल मैच के दौरान हाथ में पोस्टर लिए नजर आए।

संजू को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 38 गेंदों में 36 रन बनाए थे। इस बीच उन्होंने श्रेयस अय्यर (80) के साथ मिलकर 94 रनों की साझेदारी की थी। सीरीज का दूसरा वनडे बारिश के कारण धुल गया था। उन्हें दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में भारतीय टीम प्रबंधन की जमकर आलोचना हुई थी। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम चयन पर सवाल उठाए थे।

पूर्व भारतीय स्पिनर और वर्तमान कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने कहा था कि छठे गेंदबाजी विकल्प के अभाव में संजू को टीम से बाहर करना सही नहीं है। उन्होंने प्राइम वीडियो पर कहा, "भारत के टॉप-6 में कोई गेंदबाजी नहीं करता, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। सैमसन को टीम से बाहर करना कड़ा निर्णय है। हम सब बात करते हैं कि वो कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह आते हैं और अच्छे रन बनाते हैं। दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। इसलिए उन्हें लगातार मौके मिलने चाहिए थे।"

वनडे सीरीज में भारत फिलहाल 1-0 से पिछड़ रहा है। सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि संजू को आखिरी वनडे में टीम में मौका मिल पाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment