इशान किशन की बजाय संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा...पहले वनडे मैच को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

इशान किशन और संजू सैमसन को लेकर आई प्रतिक्रिया
इशान किशन और संजू सैमसन को लेकर आई प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच को लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वसीम जाफर के मुताबिक पहले वनडे मैच में इशान किशन (Ishan Kishan) को विकेटकीपर के तौर पर मौका नहीं मिलेगा, बल्कि संजू सैमसन को खिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इशान किशन एक ओपनर हैं और भारत के पास रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो बेहतरीन ओपनर पहले से ही मौजूद हैं और इसी वजह से इशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ऐसे में प्लेइंग इलेवन का चयन करने में माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

संजू सैमसन के लिए ये एक बड़ा चांस होगा - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक संजू सैमसन को पहले मैच में खेलने का मौका मिल सकता है और अपने आपको साबित करने का उनके पास ये सुनहरा मौका रहेगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

इशान किशन और संजू सैमसन में से किसका चयन करें ये सवाल वर्ल्ड कप तक हर एक मैच में टीम मैनेजमेंट के सामने रहेगा। मुझे लगता है कि संजू सैमसन को इस सीरीज में पहले मौका मिल सकता है और वर्ल्ड कप से पहले उनके लिए ये एक बड़ा चांस होगा। इशान किशन टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं और वहां पर शुभमन गिल और रोहित शर्मा पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में शायद इशान किशन को मौका ना मिले। जिनको भी मौका मिलेगा और अगर उन्होंने उस मौके का फायदा उठाया तो फिर उस खिलाड़ी का ही सेलेक्शन होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने जब पिछली बार वेस्टइंडीज का दौरा किया था तो कैरेबियाई टीम को 3-0 से वनडे सीरीज में मात दी थी। टीम इस बार भी वही कारनामा दोहराना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now