Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एडम गिलक्रिस्ट ने सारा टेलर को बताया सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

SENIOR ANALYST
25 Jun 2018, 12:58 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने मौजूदा दौर में अपने पसंदीदा क्रिकेटर का खुलासा किया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। खास बात ये है कि ये विकेटकीपर पुरुष टीम से नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम से है।

एडम गिलक्रिस्ट ने इंग्लैंड की महिला टीम की विकेटकीपर सारा टेलर को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है। गिलक्रिस्ट ने इंटरव्यू के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा, 'सारा टेलर को लेग साइड स्टंपिंग के लिए जाना जाता है। लंबी कद-काठी की सारा टेलर पलक झपकते ही स्टंप्स उड़ाने में बेहद माहिर हैं। उन्होंने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था और लिखा कि विश्व में सबसे बेहतर। गिलक्रिस्ट ने इसे बारे में कहा कि लगभग एक हफ्ते पहले मैंने ट्वीट किया था कि मेल हो या फीमेल लेकिन सारा टेलर इस वक्त दुनिया की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। उन्होंने कहा कि सारा टेलर ने पिछले कुछ सालों में बिग बैश में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

 




गौरतलब है एडम गिलक्रिस्ट अपने जमाने के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज थे। विकेटकीपिंग के अलावा वो बल्लेबाजी भी काफी आक्रामक करते थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को तेज शुरुआत देने के लिए जाने जाते थे। कुछ दिनों पहले पसंदीदा विकेटकीपरों की लिस्ट में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम लिया था। धोनी भी विकेटकीपिंग के कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। अपनी बेहतरीन कीपिंग की वजह से वो दुनिया के महानतम विकेटकीपरों की सूची में आ खड़े हुए हैं। सारा टेलर की अगर बात की जाए तो वो इंग्लैंड टीम की प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। विकेटों के पीछे उनके हाथ काफी तेजी से चलते हैं। 29 साल की सारा एकदिवसीय मैचों में अभी तक विकेट के पीछे 80 कैच पकड़ चुकी हैं और 48 स्टंपिंग कर चुकी हैं। टी20 मैचों में उनके नाम 22 कैच और 49 स्टंपिंग हैं। बिग बैश में वो एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल चुकी हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...