Create

सरफराज खान ने क्रिकेट में अपनी सफलता को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, खास इंसान को दिया श्रेय

सरफराज खान बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सरफराज खान बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और कोच नौशाद खान को दिया है। सरफराज के मुताबिक उन्हें क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता ने काफी मेहनत की और इसका श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए।

सरफराज खान की अगर बात करें तो पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में उन्होंने मुंबई की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने सिर्फ 3 मैचों में 137.75 की जबरदस्त औसत से 551 रन बनाए थे और इस दौरान 2 शतक भी लगाए थे। वहीं आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उन्हें ओपन करने के लिए भेजा गया और उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली। सरफराज खान ने सिर्फ 16 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मेरे पिता ने मेरी काफी ट्रेनिंग करवाई थी - सरफराज खान

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सरफराज खान ने बताया कि किस तरह उनके पिता ने उनके लिए काफी कड़ी मेहनत की। उन्होंने कहा,

आज मैं जो कुछ भी हूं, अपने पिता की वजह से हूं। उन्होंने मेरी काफी ट्रेनिंग करवाई। वो 2500 से 2600 किलोमीटर का सफर तय करके मुंबई से उत्तर प्रदेश आया करते थे। वो मुझे हर उस जगह पर ले गए जहां पर ग्राउंड था। वो एमपी, गाजियाबाद, मथुरा और दिल्ली लेकर मुझे गए। हम वहां रुककर मैच खेलते थे। जब तक हम यूपी के अपने गांव में पहुंचते तब तक लॉकडाउन लग चुका था। दोबारा जब हम मुंबई लौटने लगे तो बीच रास्ते में रुककर मैच खेलते थे। इसलिए सारा श्रेय उन्हें जाता है। अगर वो नहीं होते तो मैं इतनी सफलता नहीं हासिल कर पाता। मैं कुछ और कर रहा होता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment