Create

सरफ़राज़ खान को भारतीय टेस्ट टीम जल्द ही मिलेगा मौका, बीसीसीआई ने बनाई डेब्यू की योजना

सरफराज खान का ने पिछले दो रणजी सीजन में ढेर सारे रन बनाये हैं
सरफराज खान का ने पिछले दो रणजी सीजन में ढेर सारे रन बनाये हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

मुंबई क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का बल्ला पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में खूब बोल रहा है। इस बल्लेबाज ने मौजूदा सीजन में भी नौ सौ से अधिक रन जड़ दिए हैं। बेंगलुरु में खेले जा रहे मौजूदा रणजी सीजन के फाइनल मुकाबले की पहली पारी में भी, उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 134 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उनके जबरदस्त प्रदर्शन को देखकर हर कोई भारतीय टेस्ट टीम उनकी एंट्री की बात कर रहा है और टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस बल्लेबाज को बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है।

सरफराज़ खान फाइनल मुकाबले के पहले दिन ही बल्लेबाजी करने उतर गए थे। वह पहले दिन 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी की और 114वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाते हुए, इस सीजन का अपना चौथा शतक पूरा किया। वह 243 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन बनाकर आउट हुए और मुंबई की पहली पारी 374 के स्कोर पर समाप्त हुई।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र ने बताया,

अब उन्हें नज़रअंदाज़ करना नामुमकिन है। उनका प्रदर्शन उनकी जबरदस्त क्षमता के बारे में बोल रहा है और भारतीय टीम में कई पर दबाव बना रहा है। जब चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे तो वह जरूर चुने जायेंगे। उन्होंने पिछले साल साउथ अफ्रीका में भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और वह एक बेहतरीन फील्डर हैं।

लगातार दूसरे रणजी सीजन बनाये 900 रनों के आंकड़े को हासिल किया

सरफराज खान ने पिछले सीजन जो शानदार फॉर्म दिखाई थी, उसे इस सीजन भी बरकरार रखा है। इस सीजन उन्होंने अभी तक आठ पारियों में 153.66 की असाधारण औसत से 922 रन बनाये हैं। इससे पहले उन्होंने 2019-20 रणजी सीजन में छह मैचों में 154.66 की औसत से 928 रन बनाये थे। सरफराज की सबसे बड़ी खासियत लम्बी पारी खेलने की क्षमता है, इस सीजन भी उनके ज्यादार शतक बड़े स्कोर में तब्दील हुए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...