Create

"सभी का शरीर अलग होता है, मैं कैसे मूव करता हूं यह मायने रखता है"- सरफराज खान ने अपनी फिटेनस को लेकर दी प्रतिक्रिया

सरफराज खान का हालिया प्रदर्शन जबरदस्त रहा है
सरफराज खान का हालिया प्रदर्शन जबरदस्त रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का प्रदर्शन अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए जबरदस्त रहा है। पिछले दो रणजी सीजन में उन्होंने नौ सौ से भी ज्यादा रन बनाये हैं और भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। हालांकि, युवा खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर जरूर चर्चा हो रही है और यह भी कहा जा रहा है कि मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों के फिटनेस के मुकाबले सरफराज अभी उस स्तर पर नहीं हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में, सरफराज ने बताया कि किस तरह वह अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि हर व्यक्ति का शरीर अलग होता है। अंत में यह मायने रखता है कि मैं ग्राउंड पर कैसे मूव कर रहा हूं। यूपी के खिलाफ मैंने दो दिन फील्डिंग की थी और फिर पीछा करते हुए तिहरा शतक बनाया था। जाहिर तौर पर फिटनेस पर ध्यान देना जरूरी है, लेकिन मेरे लिए जब तक मैं मैदान पर अपना पूरा प्रयास कर रहा हूं, मैं इससे ठीक हूं। ऑफ सीजन में मैं फिर से अपनी फिटनेस पर ध्यान दूंगा।
youtube-cover

सुनील गावस्कर समेत दिग्गजों से मिली प्रशंसा को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

सरफराज खान के धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर और इयान बिशप ने कहा था कि युवा खिलाड़ी ने भारतीय टीम में जगह पाने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन कर दिया है। हालांकि, सरफराज अपना पूरा ध्यान वर्तमान में रहकर प्रक्रिया पर लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ कि सुनील गावस्कर सर, दिलीप वेंगसरकर सर और इयान बिशप सर ने मेरी तारीफ की। मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं लेकिन मैं प्रक्रिया पर भी ध्यान दे रहा हूं। कुछ लोगों को वह मिलता है जो वे जल्दी चाहते हैं जबकि कुछ को इसके लिए इंतजार करना पड़ता है। इसलिए जब भी मेरे भाग्य में लिखा होगा मैं भारत के लिए खेलूंगा। मेरे लिए महत्वपूर्ण यह है कि मैं कठिन परिश्रम करना नहीं छोड़ता।

भारत को अगली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सामना करना है। ऐसे में सरफराज खान को उनके घरेलू प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में चुना जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...