हमारी आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि हम लोग झोपड़ी में रहते थे, युवा क्रिकेटर का बयान

2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 3
2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 3

मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) पिछले कुछ समय से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। इस साल उन्हें उनके परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद उन्हें एक चेक मिला और इस चेक के साथ सरफराज खान और उनके पिता की एक तस्वीर वायरल हुई। सरफराज खान ने बताया कि उनके क्रिकेट करियर के लिए उनके पिता ने कितने संघर्ष किए, जिसकी वजह से वो आज इस मुकाम पर हैं।

सरफराज खान के लिए उनके पिता ने काफी कठिनाईयां झेली हैं। जब वो यूपी में डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने जाते थे तब भी उनके पिता काफी उन्हें काफी सपोर्ट करते थे। यही वजह है कि उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का चेक अपने पिता के साथ शेयर किया।

पहले हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब थी - सरफराज खान

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में सरफराज ने बताया कि उनके पिता ने उनकी सफलता के लिए क्या-क्या संघर्ष किए। उन्होंने कहा,

मेरे पिता हमेशा प्रोसेस पर ध्यान देते है। जब मैं अपने करियर में संघर्ष कर रहा था और मुंबई छोड़कर यूपी के लिए गया तो उन्होंने मेरा पूरा साथ दिया। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था और 6-7 साल का था तो मेरे पिता मुझे ग्राउंड में लेकर जाते थे। हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब थी और हम झोपड़ी में रहा करते थे। अल्लाह के करम से अब सब कुछ सही हो गया है। मैं अब आईपीएल खेल रहा हूं।

सरफराज खान आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा प्लेयर थे। वो भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले चुके हैं। अपने अजीबोगरीब शॉट के जरिए आईपीएल में उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में वो हर साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now