दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में सरफ़राज़ खान का नाबाद शतक, BCCI ने किया खास सेलिब्रेशन का वीडियो साझा

शतक बनाने के बाद जश्न बनाते सरफराज खान
शतक बनाने के बाद जश्न बनाते सरफराज खान

एक बल्लेबाज के लिए शतक काफी महत्वपूर्ण होता है। सौ रन पूरा करने की कीमत बल्लेबाज अच्छी तरह से जानता है और इसीलिए जब वो यह मुकाम हासिल करता है तो उसका जश्न देखने लायक होता है। कुछ ऐसा ही मौका दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के फाइनल में वेस्ट जोन की तरफ से खेल रहे बल्लेबाज सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को मिला और इसके बाद उनके खास सेलिब्रेशन का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

उन्होंने साउथ जोन के खिलाफ फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद शतक बनाया। उन्होंने 127* रनों की पारी खेली। शतक बनाने के बाद उनकी खुशी देखने लायक थी। उन्होंने इस दौरान अपना बैट और हेलमेट हवा में उठाया और फिर उन्होंने थाई पर हाथ मारते हुए ऊपर की तरफ इशारा किया। बीसीसीआई ने उनके जश्न मनाने की वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा ,

सौ बनाने का अहसास। वह पल जब सरफराज खान ने दिलीप ट्राफी में शानदार शतक जड़ा।

भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है। रणजी क्रिकेट में भी उन्होंने अपना शानदार फॉर्म दिखाया था और अब दिलीप ट्राफी में भी उन्होंने अपने बल्लेबाजी से गेंदबाजों को परेशान कर रखा है। साउथ जोन के खिलाफ फाइनल में उनकी पारी की वजह से टीम अब एक मजबूत स्तिथि में पहुंच गई है।

बता दें, यह फाइनल मुकाबला कोयंबटूर में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में वेस्ट जोन ने 270 रन बनाए जिसके बाद साउथ जोन पहली पारी में 327 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरी पारी की शुरुआत में साउथ जोन के पास 57 रनों की बढ़त थी। लेकिन वेस्ट जोन के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में जबरदस्त प्रदर्शन किया। युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल ने जहां दोहरा शतक मारा और 265 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं सरफराज खान ने भी 127 रन बनाए। वेस्ट जोन ने 4 विकेट खोकर 585 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar