COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

सरफराज अहमद ने बताया क्यों पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत से अच्छा प्रदर्शन किया

10   //    16 Aug 2018, 11:32 IST

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच हार चुकी है और टीम के प्रदर्शन की चारों तरफ आलोचना हो रही है। खासकर दूसरे मैच में जिस तरह से टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी उससे टीम की तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। इस बारे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम अच्छी तैयारी के साथ सीरीज खेलनी गई थी।

सरफराज अहमद ने कहा कि मैंने दो बार इंग्लैंड का दौरा किया और दोनों ही बार पाकिस्तान की टीम ने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से जो भी एशियन टीम इंग्लैंड का दौरा करती है उसे वहां पर दिक्कत तो जरुर होती है। इंग्लैंड में हालात उपमहाद्वीप की टीमों के लिए काफी कठिन होते हैं, इसलिए भारतीय टीम को वहां पर संघर्ष करना पड़ा। सरफराज से जब पूछा गया कि पाकिस्तान की टीम ने भारत से बेहतर प्रदर्शन इंग्लैंड में कैसे किया था, तो उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी ज्यादा अच्छी थी। सरफराज अहमद ने कहा कि जब 2016 में मैंने पहली बार इंग्लैंड का दौरा किया था, तब टेस्ट सीरीज शुरु होने से 25 दिन पहले ही हमारी टीम वहां पहुंच गई थी। हमारा वहां पर 10 दिनों का कैंप लगा था और दो प्रैक्टिस मैच भी हुए थे। उससे हमें काफी फायदा हुआ था। जहां तक 2018 के दौरे की बात है तो पाकिस्तान ने लगभग 3 प्रैक्टिस मैच खेले। एक खिलाड़ी और कप्तान होने के नाते मुझे लगता है कि हमारी तैयारी अच्छी थी और इसी वजह से हमने भारत से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

गौरतलब है भारत से पहले पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था और लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया था लेकिन सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही है। भारतीय टीम ने सिर्फ 3 दिन का प्रैक्टिस मैच खेला और उसका असर बल्लेबाजों पर साफ दिखा जो कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का बिल्कुल भी सामना नहीं कर पाए।

Fetching more content...