क्रिकेट न्यूज़: स्कॉटलैंड ने ओमान को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया, मेजबानों ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड 

Enter caption

स्कॉटलैंड ने ओमान में खेली तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया। स्कॉटलैंड के लिए ओमान का यह दौरा काफी अच्छा रहा, क्योंकि उन्हें वनडे सीरीज से पहले चार देशों (ओमान, स्कॉटलैंड, आयरलैंड एवं नीदरलैंड्स) की टी20 सीरीज में भी जीत हासिल की थी। हालाँकि वनडे मैचों को अंतरराष्ट्रीय का दर्ज़ा हासिल नहीं था और यह सभी लिस्ट ए मुकाबले थे।

19 फरवरी को खेले गए पहले वनडे में ओमान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 24 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। यह लिस्ट ए क्रिकेट में चौथा सबसे कम स्कोर था। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज अंडर 19 के नाम दर्ज़ है, जो 2007 में बारबाडोस के खिलाफ सिर्फ 19 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। स्कॉटलैंड की तरफ से रुआईधरी स्मिथ और एड्रियन नेल ने चार-चार और एलेस्डेयर इवांस ने दो विकेट लिया। स्कॉटलैंड ने सिर्फ 3.2 ओवर में बिना विकेट खोये लक्ष्य हासिल कर लिया।

20 फरवरी को खेले गए दूसरे वनडे में ओमान ने स्कॉटलैंड को 93 रनों से हराकर सीरीज में शानदार वापसी की। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद नदीम के 64 और खुर्रम नवाज़ के 64 रनों की मदद से 248/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 40 ओवर में सिर्फ 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद नदीम और बदल सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए।

22 फरवरी को खेले गए तीसरे वनडे में स्कॉटलैंड ने बड़े स्कोर वाले मुकाबले में ओमान को 15 रनों से हराया। स्कॉटलैंड ने जॉर्ज मनसे (43 गेंद 96) की धुआंधार पारी और रिची बेरिंग्टन (72*) एवं कैलम मैकलियोड (64) की पारियों की मदद से 303/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ओमान की टीम 50 ओवर में 288/8 का स्कोर ही बना सकी। शफयान शरीफ ने तीन और रिची बेरिंग्टन ने दो विकेट लिए।

स्कॉटलैंड के जॉर्ज मनसे ने सीरीज में सबसे ज्यादा 130 रन बनाये और शफयान शरीफ ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now