यूएई के दौरे पर होने वाली वनडे त्रिकोणीय सीरीज और T20I मुकाबलों के लिए स्कॉटलैंड टीम का हुआ ऐलान, तीन खिलाड़ियों को पहली बार मिली जगह

स्कॉटलैंड ने दो अलग-अलग स्क्वाड घोषित किये हैं
स्कॉटलैंड ने दो अलग-अलग स्क्वाड घोषित किये हैं

स्कॉटलैंड टीम (Scotland Cricket Team) को फरवरी-मार्च के दौरान यूएई का दौरा करना है, जहाँ पर उसे वनडे फॉर्मेट में त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में तीसरी टीम के रूप में कनाडा भी शामिल होगा और इसके सभी मैच ICC Men’s Cricket World Cup League 2 के तहत खेले जाएंगे। वहीं, स्कॉटलैंड को तीन मैचों की T20I सीरीज यूएई के खिलाफ खेलनी है। इन दोनों ही सीरीज के लिए गुरुवार को स्कॉटलैंड ने अपने दो अलग-अलग स्क्वाड घोषित किये, जिनकी कमान अनुभवी रिची बेरिंग्टन संभालेंगे।

वनडे स्क्वाड पर नजर डालें, तो तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पहली बार मौका मिला है। स्कॉट करी और ब्रैड करी, इन दोनों भाइयों के साथ 19 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज चार्ली टियर भी नए खिलाड़ियों के रूप में मौका पाने में सफल रहे।

ब्रैड करी ने स्कॉटलैंड टीम के लिए T20I फॉर्मेट में पिछले साल डेब्यू किया था और अब तक छह मुकाबले खेल चुके हैं। इन मुकाबलों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 12 विकेट अपने नाम किये हैं। अब उनके पास यूएई में वनडे डेब्यू का मौका होगा।

इसके अलावा तेज गेंदबाज ब्रैड व्हील की भी वापसी हुई है, जो लगभग पांच साल तक टीम से बाहर रहे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी वनडे साल 2019 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वहीँ, आखिरी बार इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट वनडे कप में खेलते नजर आये थे।

स्कॉटलैंड के हेड ऑफ़ परफॉरमेंस स्टीव स्नेल ने कहा,

यह दौरा हमारे खिलाड़ियों के लिए बाहर जाने और विभिन्न प्रारूपों में प्रतिस्पर्धा करने का एक शानदार अवसर है, और चयन एक संतुलन खोजने की कोशिश के बारे में है। यह कोई रहस्य नहीं है कि पुरुष टीम का लगभग छह महीने से कोई मैच नहीं हुआ है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम मैदान पर प्रतिस्पर्धी बने रहते हुए अधिक से अधिक लोगों को कुछ क्रिकेट खेलने का मौका दें। ये टीमें कई खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका देती हैं कि वे क्या कर सकते हैं, क्योंकि हम गर्मियों में टी20 वर्ल्ड कप की ओर देख रहे हैं।

यूएई दौरे के लिए स्कॉटलैंड के स्क्वाड

वनडे: रिची बेरिंग्टन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, स्कॉट करी, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुनसे, साफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, चार्ली टियर, एंड्रू उम्मीद, मार्क वॉट, ब्रैड व्हील

T20I: रिची बेरिंग्टन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, जेम्स डिकिंसन, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, गेविन मेन, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, साफयान शरीफ, क्रिस सोल, एंड्रू उम्मीद, मार्क वॉट।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar