Create

क्रिकेट न्यूज: स्कॉटलैंड के बल्लेबाज ने मात्र 25 गेंदो पर जड़ा शतक

Ankit
Eएजकी

एक अनौपचारिक टी20 मैच में कई बड़े रिकॉर्ड एक साथ टूटे। ग्लूस्टरशायर सेकंड इलेवन और बाथ सीसी के बीच हुए मैच में स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने मात्र 25 गेंदों में शतक लगाया। उन्होंने 39 गेंदों में 137 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 326 रन रहा। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए।

टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए सिर्फ 30 गेंदों में शतकीय पारी खेली थी। क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी करते समय आइपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ये शतक ठोका था। इस मैच में उन्होंने 175 रन की पारी खेली थी।

टी 20 मैच में सबसे अधिक टीम का स्कोर 278/3 है, जो कि हाल ही में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था। हालांकि ग्लूस्टरशायर सेकंड इलेवन और बाथ सीसी के बीच खेला गया यह मैच एक अनौपचारिक मैच था, इसलिए दोनों रिकॉर्ड अभी भी सुरक्षित हैं।

जॉर्ज मुनसे ने ग्लूस्टरशायर सेकंड इलेवन की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज पारी की शुरुआत की। उन्होंने अपने पहले 50 रन 17 गेंदों में बनाये जबकि अगले 50 रन के लिए उन्होंने मात्र 8 गेंदों का सहारा लिया। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के भी जड़े।

जॉर्ज मुनसे के सलामी जोड़ीदार, जीपी विलो ने भी 53 गेंदों में शतक लगाया, जबकि नंबर 3 के बल्लेबाज टॉम प्राइस ने 23 गेंदों में 50 रन बनाकर अपनी टीम को 20 ओवरों में 326/3 के अद्भुत स्कोर तक पहुँचाया। जवाब में बाथ सीसी ने निर्धारित 20 ओवरों में 224 रन बनाए और ग्लूस्टरशायर सेकंड इलेवन ने यह मैच 112 रनों से जीत लिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment