आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के मैच में स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को हराया

स्कॉटलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
स्कॉटलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के चौथे मुकाबले में स्कॉटलैंड (Scotland) की टीम ने पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 123 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 287 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए न्यू पापुआ गिनी महज 164 रनों के स्कोर पर आउट हो गई।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। हालांकि उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। मैथ्यू क्रॉस और मैकलियोड क्रमशः 4 और 8 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इसके बाद कोएट्जर और बेरिंग्टन ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। कोएट्जर 74 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बेरिंग्टन ने फिफ्टी जमाई और 56 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मुनसे ने 36 और डायलिन बज ने नाबाद 46 रन बनाए। लीस्क ने तेज बैटिंग की और महज 18 गेंद ने नाबाद 50 रन बनाकर स्कॉटलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 287 रन तक पहुंचा दिया। सोपर ने पापुआ न्यू गिनी के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए न्यू गिनी ने सबसे पहले लेगा सियाका का विकेट गंवाया। वह 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके बाद असद वाला और चार्ल्स अमिनी ने क्रमशः 35 और 27 रन बनाए। यहाँ से कुछ विकेट गिरे और बाद में यह सिलसिला रुका नहीं। हालांकि टोनी उरा ने 47 रन बनाए लेकिन यह पारी नाकाफी थी। पापुआ न्यू गिनी की टीम 37वें ओवर में 164 रन बनाकर आउट हो गई। गेविन मैंन ने स्कॉटलैंड के लिए 5 विकेट झटके।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment