Create

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में जगह बनाने के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Scotland v Afghanistan - One Day International
Scotland v Afghanistan - One Day International
सावन गुप्ता

स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team) ने गुरूवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में खेले गए मुकाबले में ओमान को हराकर इतिहास रच दिया। ओमान के खिलाफ जीत के बाद स्कॉटलैंड ने सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया और ये पहली बार है जब स्कॉटलैंड ने मेन ड्रॉ में अपनी जगह बनाई है। इस उपलब्धि के बाद स्कॉटिश कप्तान काइले कोएट्जर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

T20 World Cup 2021 के 10वें मैच में स्कॉटलैंड ने ओमान को आठ विकेट से हराकर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर लिया। अल अमीरत, मस्कट में खेले गए ग्रुप बी के आखिरी मुकाबले में ओमान ने पहले खेलते हुए 122 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने 17 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

सुपर 12 में क्वालीफाई करने के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान का बयान

स्कॉटलैंड के कप्तान काइले कोएट्जर ने अपनी टीम की इस जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है और साथ ही में उन्होंने ओमान टीम की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

ये काफी शानदार फीलिंग है। ओमान और उनकी टीम जीशान को शुभकामनाएं। उन्होंने काफी जबरदस्त खेल दिखाया है। अब हमारे पास दुनिया की बड़ी टीमों के खिलाफ वर्ल्ड स्टेज पर खेलने का मौका है। पिछले कुछ सालों से हमारे लिए उतार-चढ़ाव भरा समय रहा है। हालांकि खिलाड़ियों ने लगातार मेहनत करना जारी रखा और अपने गेम को डेवलप किया। कोचिंग स्टाफ का काम काफी शानदार रहा।

सुपर 12 में क्वालीफाई करने के बाद अब स्कॉटलैंड का सामना इंडिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान जैसी दिग्गज टीमों के साथ होगा। ये सभी टीमें ग्रुप ए का हिस्सा हैं। पहले राउंड में ग्रुप बी से स्कॉटलैंड की टीम पहले और बांग्लादेश की टीम दूसरे स्थान पर रही। दोनों टीमों ने सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...