T20 World Cup के लिए स्कॉटलैंड का स्क्वाड हुआ घोषित, अनकैप्ड बल्लेबाज को किया गया शामिल 

स्कॉटलैंड ने एक मजबूत स्क्वाड घोषित किया है
स्कॉटलैंड ने एक मजबूत स्क्वाड घोषित किया है

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team) ने भी अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय स्क्वाड में दो प्रमुख तेज गेंदबाज जोश डावी और ब्रैड व्हील तथा एक अनकैप्ड बल्लेबाज को भी शामिल किया गया है। टीम की कमान रिचर्ड बेरिंग्टन ही संभालेंगे। तेज गेंदबाज जोश डावी और ब्रैड व्हील ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में काफी प्रभावित किया था। इसी वजह से उन्हें इस साल भी स्क्वाड में जगह मिली है।

युवा बल्लेबाज ब्रेंडन मैकमुलेन को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है और उन्हें वर्ल्ड कप में डेब्यू का मौका मिल सकता है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाले स्क्वाड से तीन प्रमुख खिलाड़ियों की छुट्टी भी हुई है। अनुभवी तेज गेंदबाज अली इवांस और गेविन मेन तथा बल्लेबाज ओलिवर हेयर्स अंतिम 15 में जगह बनाने से चूक गए।

बल्लेबाजी में कप्तान बेरिंग्टन समेत अनुभव हेनरी मुन्से और कैलम मैकलियोड पर जिम्मेदारी होगी। स्कॉटलैंड के कप्तान का पिछले संस्करण में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था और उन्होंने दो अर्धशतक समेत कुल 177 रन बनाये थे। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि टीम इस बार भी अपने कप्तान रिची बेरिंग्टन पर रनों के मामले में काफी ज्यादा निर्भर रहने वाली है।

स्कॉटलैंड की टीम ग्रुप B में है। इस ग्रुप में अन्य टीमों में आयरलैंड, ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज शामिल है। स्कॉटलैंड को उम्मीद होगी कि वे पहले राउंड में अच्छा खेल दिखाते हुए सुपर 12 में जगह बनाने में सफल रहेंगे। टी20 वर्ल्ड कप में टीम अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 अक्टूबर को करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड का स्क्वाड

रिचर्ड बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लीस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, सफ्यान शरीफ, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, हमजा ताहिर, मार्क वाट, ब्रैंडन मैकमुलेन, माइकल जोन्स, क्रेग वालेस।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar