स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने तोड़ा संजू सैमसन और दीपक हूडा का बड़ा रिकॉर्ड, अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से किया हैरान

स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों का बड़ा कारनामा (Photo - ICC)
स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों का बड़ा कारनामा (Photo - ICC)

टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट चुका है। स्कॉटलैंड के ओली हेयर्स और ब्रेंडन मैकमुलेन ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से दो भारतीय बल्लेबाजों संजू सैमसन और दीपक हूडा का बड़ा कीर्तिमान ध्वस्त किया। ओली हेयर्स और ब्रेंडन मैकमुलेन ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ICC T20 World Cup Europe Qualifier के मुकाबले स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में खेले जा रहे हैं। सोमवार को खेले गए मुकाबले में स्कॉटलैंड ने इटली को 155 रनों के बड़े अंतर से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 245/2 का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में इटली की टीम 12.4 ओवर में सिर्फ 90 रन बनाकर ढेर हो गई। गेविन मेन ने 26 रन देकर 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

ओली हेयर्स और ब्रेंडन मैकमुलेन ने 183 रनों की साझेदारी कर नया रिकॉर्ड कायम किया

इस दौरान स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया। स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 55 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद ओली हेयर्स और ब्रेंडन मैकमुलेन ने दूसरे विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की। टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। ओली हेयर्स ने 53 गेंदों में 127 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली, वहीं ब्रैंडन मैकमुलेन ने 50 गेंदों में 96 रनों की तेज़ पारी खेली।

इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के संजू सैमसन और दीपक हूडा के नाम था। इन दोनों बल्लेबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में 176 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि अब ये जोड़ी दूसरे नंबर पर आ गई है। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर क्विंटन डी कॉक और रिली रोसो की जोड़ी है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 168 रनों की साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now