Create
Notifications

स्कॉटलैंड के दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान

स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान भी किया गया है
स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान भी किया गया है
Naveen Sharma

स्कॉटलैंड (Scotland) के पूर्व कप्तान काइल कोएट्जर (Kyle Coetzer) ने टी20 प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी है लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे। हाल ही में स्कॉटलैंड के कप्तान के रूप में पद छोड़ने वाले कोएट्जर ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और अपने कोचिंग करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने का निर्णय लिया है।

कोएट्जर ने जून में ही कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह रिची बेरिंगटन को टीम में कप्तानी का जिम्मा मिला था। टी20 प्रारूप में कोएट्जर ने साल 2008 में डेब्यू किया था और 70 मैचों में तकरीबन 1500 रन बनाए थे। उनका करियर बेस्ट स्कोर 89 रन था जो नीदरलैंड्स के खिलाफ आया था।

इस बीच माइकल जोन्स, ओलिवर हेयर्स और क्रेग वॉलेस को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी20 और एक वनडे के लिए स्कॉटलैंड टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के लिए टीम में शामिल 15 खिलाड़ी भी इसमें है। स्कॉटलैंड 27 और 29 जुलाई को दो टी20 मैचों में न्यूजीलैंड का सामना करेगी, इसके बाद 31 जुलाई को एकदिवसीय मैच होगा।

Scotland Men's team squad for the @BLACKCAPS series is here 👇Plus, an announcement from @MeerGoose11 regarding his T20 playing future.Full story ⬇️🔗 cricketscotland.com/scotland-men-a…#FollowScotland 🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿 https://t.co/rKR7SfCNJO

अपने संन्यास के फैसले के बाद काइल कोएट्जर ने कहा कि क्रिकेट स्कॉटलैंड और मुख्य कोच के साथ विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया। टीम को आगामी टी20 मैच और उसके बाद के टी20 विश्व कप में मेरी जगह खेलने वाले किसी अन्य खिलाड़ी से अधिक लाभ होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड की टीम

रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), काइल कोएट्ज़र (केवल ODI), अली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, ऑलिवर हैयर्स, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, गेविन मेन, क्रिस मैकब्राइड, जॉर्ज मुन्से, एड्रियन नील, सफ़यान शरीफ, क्रिस सोल, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वाट।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...