Create

2023 टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रमुख टीम ने किया क्वालीफाई, सीरीज जीत पक्का किया स्थान

क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट जीतने के बाद जश्न मनाती स्कॉटलैंड महिला टीम
क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट जीतने के बाद जश्न मनाती स्कॉटलैंड महिला टीम
reaction-emoji
Prashant Kumar

2023 ICC Under-19 Women's T20 World Cup के लिए यूरोप के क्वालीफाइंग स्थान के लिए स्कॉटलैंड ने बाजी मार ली है। नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल करते ही स्कॉटलैंड ने अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

कैथरीन फ्रेजर की अगुवाई में स्कॉटलैंड ने सीरीज के शुरूआती तीनों मुकाबलों में जबरदस्त खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की और विजयी बढ़त बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना टिकट पक्का किया। तीसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने 123 रनों के अंतर से जीत दर्ज की।

तीसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 223 का बड़ा स्कोर बनाया। एल्सा लिस्टर ने सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली। वहीं डार्सी कार्टर ने भी 55 गेंदों में ताबड़तोड़ नाबाद 103 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स कभी मुकाबले में नहीं दिखी और पूरे ओवर खेलते हुए सात विकेट खोकर महज 100 रन ही बना पाई। नीदरलैंड्स की बल्लेबाज रॉबिन मैरी वैन ओस्टरोमो ने सर्वाधिक 43 रन बनाये।

🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿 3-0 🇳🇱What a week for this U19 team who head to the World Cup in South Africa in 2023 🏆#FollowScotland 🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿 https://t.co/BJrJ2MBT4P

स्कॉटलैंड इस आयोजन के लिए एसोसिएट क्वालीफ़ायर के रूप में यूएसए, यूएई और इंडोनेशिया के साथ शामिल हो गया है। इंडोनेशिया ने तीन मैचों की सीरीज में पापुआ न्यू गिनी को हराकर किसी भी प्रकार के अपने पहले वर्ल्ड कप के लिए जगह पक्की की थी।

अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए अंतिम स्थान का फैसला सितम्बर में होने वाले अफ्रीका क्वालीफ़ायर के बाद होगा, जो बोत्सवाना में आयोजित होगा, जिसमें मलावी, मोजाम्बिक, नामीबिया, नाइजीरिया, रवांडा, सिएरा लियोन, तंजानिया और युगांडा के बीच मुकाबले खेले जायेंगे।

आपको बता दें कि आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण अगले साल जनवरी में होगा और इसकी मेजबानी दक्षिण अफ्रीका को मिली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...